Thursday, May 09, 2024
Advertisement

केएल राहुल 6 महीने बाद उतरेंगे मैदान में, नया कीर्तिमान रचने के करीब

KL Rahul : एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्‍त से हो रहा है और दो सितंबर को पाकिस्‍तान के खिलाफ मुकाबले से केएल राहुल की भारतीय टीम में वापसी होने जा रही है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 28, 2023 16:56 IST
KL Rahul - India TV Hindi
Image Source : GETTY केएल राहुल

 

KL Rahul Asia Cup 2023 : केएल राहुल की आखिरकर टीम इंडिया में एक बार फिर से वापसी हो गई है। वे करीब छह महीने तक भारतीय टीम से बाहर रहे, लेकिन अब एशिया कप के लिए बीसीसीआई की सेलेक्‍शन कमेटी ने जो टीम चुनी है, उसमें राहुल का भी नाम शामिल है। राहुल आईपीएल 2023 में जब अपनी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्‍तानी कर रहे थे, तब एक मैच के दौरान चोटिल होकर न केवल आईपीएल के बाकी सीजन से बाहर हुए, बल्कि भारतीय टीम से भी बाहर हो गए थे। इस बीच जब केएल राहुल अब एशिया में उतरेंगे तो एक नया कीर्तिमान रचने के बिल्‍कुल मुकाने पर खड़े होंगे। 

पाकिस्‍तान के खिलाफ मुकाबले से केएल राहुल कर सकते हैं टीम इंडिया में वापसी 

केएल राहुल की टीम इंडिया में वापसी हो गई है, लेकिन मैदान पर उनकी वापसी दो सितंबर को पाकिस्‍तान के खिलाफ होने वाले बड़े मुकाबले से वापसी कर सकते हैं। उन्‍होंने अपना आखिरी वनडे मैच 22 मार्च 2023 को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चेन्‍नई में खेला था, तब उन्‍होंने 50 गेंद पर 32 रन की पारी खेली थी। हालांकि भारतीय टीम इस मैच में हार गई थी। इसके बाद आईपीएल शुरू हो गया और कुछ ही मैचों के बाद वे चोटिल होकर बाहर हो गए। इस बीच कई सीरीज उन्‍होंने मिस की और अब वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रहे हैं। 

केएल राहुल को वनडे में 2000 रन पूरे करने के लिए चाहिए केवल 14 रन और 
केएल राहुल अब तक वनडे में 1986 रन बना चुके हैं। यानी अपने 2000 रन पूरे करने के लिए उन्‍हें महज 14 रनों की जरूरत है। वे पहले या फिर दूसरे ही मैच में इस मुकाम को हासिल कर सकते हैं। अब तक भारत की ओर से केवल 25 ही खिलाड़ी ऐसे हुए हैं, जिन्‍होंने वनडे में दो हजार से ज्‍यादा रन बनाए हैं, अब केएल राहुल 26 वें खिलाड़ी बनने के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं, अगर राहुल दो हजार रन पूरे करते हैं तो संजय मांजरेकर को भी पीछे कर देंगे, जिनके नाम 1994 रन दर्ज हैं। देखना होगा कि राहुल पाकिस्‍तान के खिलाफ खेले जाने वाले पहले ही मैच में वे इस नए मुकाम को छूते हैं या फिर नेपाल के खिलाफ होने वाले दूसरे मैच का उन्‍हें इंतजार करना पड़ता है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

विराट कोहली रचेंगे नया कीर्तिमान, एशिया कप 2023 में होगा बड़ा कारनामा

Asia Cup 2023 के लिए चुना गया ये खिलाड़ी, लेकिन क्‍या प्‍लेइंग इलेवन में मिलेगी जगह!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement