Friday, April 26, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022 BAN vs SL: करो या मरो की लड़ाई से पहले बांग्लादेश-श्रीलंका में जुबानी जंग शुरू, महेला जयवर्धने भी कूदे मैदान में

Asia Cup 2022 BAN vs SL: बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच बेहद अहम मुकाबले से पहले दोनों कैंपों के बीच जुबानी जंग शुरू हुई जिसमें लीजेंड्री लंकाई क्रिकेटर महेला जयवर्धने भी कूद पड़े।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 01, 2022 16:47 IST
Mahela Jayawardene, Khaled Mahmud- India TV Hindi
Image Source : ICC, AFP Mahela Jayawardene, Khaled Mahmud

Highlights

  • एशिया कप में बांग्लादेश-श्रीलंका के बीच करो या मरो की लड़ाई
  • अहम मुकाबले से पहले बांग्लादेश-श्रीलंका में शुरू हुई जुबानी जंग
  • 'कमेंट वॉर' में महेला जयवर्धने भी कूदे

Asia Cup 2022 BAN vs SL: श्रीलंका और बांग्लादेश एशिया कप में अपने पहले मुकाबले को गंवाने के बाद टूर्नामेंट के सुपर फोर में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इन दोनों ही टीमों को पहले मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा जो ग्रुप बी से अगले स्टेज में क्वॉलीफाई करने वाली पहली टीम है। अब बांग्लादेश और श्रीलंका को करो या करो के मुकाबले में एक दूसरे का सामना करना है। आज यानी गुरुवार को होने वाले इस मुकाबले से पहले दोनों टीमों के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है जिससे इसका हाईवोल्टेज मुकाबला बनना तय हो गया है।

बांग्लादेश है अफगानिस्तान के मुकाबला आसान विरोधी- दसुन शनाका

इस पूरे मामले की शुरुआत श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका के प्रेस कॉन्फ्रेंस के साथ हुई जहां उन्होंने बांग्लादेश के बॉलिंग अटैक को अफगानिस्तान के मुकाबले एक “आसान विरोधी” बताया। उन्होंने कहा, “अफगानिस्तान का बॉलिंग अटैक वर्ल्ड क्लास है। हम जानते हैं कि मुस्तफिजुर रहमान अच्छे बॉलर हैं और शाकिब अल हसन वर्ल्ड क्लास हैं। लेकिन इन दोनों के अलावा उनकी टीम में कोई वर्ल्ड क्लास बॉलर नहीं है। ऐसे में अगर हम अफगानिस्तान से तुलना करे तो बांग्लादेश एक आसान विरोधी है।”  

श्रीलंका में एक भी वर्ल्ड क्लास बॉलर नहीं- खालिद महमूद

इस स्टेटमेंट से यकीनी तौर पर बांग्लादेश के टीम डायरेक्टर और पूर्व कप्तान खालिद महमूद का पारा चढ़ गया। उन्होंने एक कदम आगे बढ़कर अपनी टीम की गेंदबाजी आक्रमण की तुलना श्रीलंका से की। उन्होंने कहा कि उनकी टीम में कम से कम दो गेदबाज शाकिब और मुस्तफिजुर विश्व स्तरीय हैं पर श्रीलंका में तो एक भी नहीं है।

उन्होंने प्री-मैच कॉन्फ्रेंस में कहा, “मुझे नहीं पता कि दसुन ने ऐसा कमेंट क्यों किया। बेशक, अफगानिस्तान की टीम बेहतर है। उन्होंने कहा कि हमारी टीम में सिर्फ दो गेंदबाज हैं, लेकिन मुझे श्रीलंका में तो एक भी नजर नहीं आता। बांग्लादेश में शाकिब और मुस्तफिजुर के रूप में कम से कम दो वर्ल्ड क्लास बॉलर्स हैं पर उनके पर तो वह भी नहीं है। ये सिर्फ कहने की बात नहीं है। आप कैसे खेलते हैं ये उसकी बात है।”

बांग्लादेश-श्रीलंका की जुबानी जंग में कूदे जयवर्धने

महमूद की इस टिप्पणी पर श्रीलंका के लीजेंड महेला जयवर्धने ने रिएक्ट करते हुए कहा कि लंका की टीम को इसका जवाब सही तरीके से देना चाहिए। उन्होंने ट्वीट किया, “मुझे लगता है कि श्रीलंका के गेंदबाजों को अपना क्लास दिखाने का वक्त आ गया है और बल्लेबाजों को मैदान पर बताना चाहिए कि वे कौन हैं।”

भारत और अफगानिस्तान की टीमें एशिया कप के सुपर फोर में पहले ही अपनी जगह पक्की कर चुकी हैं। बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता के रूप में टूर्नामेंट के सुपर फोर स्टेज को तीसरी टीम मिलेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement