Monday, May 13, 2024
Advertisement

मुंबई के कप्तान रोहित के सामने ये बड़ी समस्या, प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बन सकती है बाधा

मुंबई इंडियंस को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबला हर हाल में जीतना होगा। इसके अलावा उसे दूसरे टीमों के रेट रन रेट पर भी निर्भर रहना होगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: May 20, 2023 14:21 IST
Rohit Sharma - India TV Hindi
Image Source : IPL Rohit Sharma

Mumbai Indians vs SRH: IPL 2023 का 69वां मैच मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पहले ही आईपीएल के प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है। वहीं, प्लेऑफ में पहुंचने के लिए मुंबई को ये मैच हर हाल में जीतना होगा। मुंबई के पास अभी मौका है और वह इसका फायदा उठाने के लिए बेताब है।

वानखेड़े स्टेडियम में किया ऐसा प्रदर्शन 

मुंबई इंडियंस की टीम ने वानखेड़े स्टेडियम में अपने घरेलू मैदान में अच्छा प्रदर्शन किया है। उसने यहां अभी तक चार मैच जीते जबकि दो मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम घरेलू परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेगी। यह उसके पास अपना नेट रन रेट सुधारने का भी अंतिम मौका होगा। मुंबई के अभी 13 मैचों में 14 अंक हैं और उसे बड़े अंतर से जीत दर्ज करने की जरूरत है क्योंकि आरसीबी के पास भी 16 अंक तक पहुंचने का मौका है। उसका नेट रन रेट मुंबई से बेहतर है। 

मुंबई को अगर अगले दौर में पहुंचना है तो उसे पिछले मैच की तरह मौका नहीं गंवाना होगा जब उसकी टीम लखनऊ सुपरजाइंट्स से पांच रन से हार गई थी, जिसके कारण वह दो महत्वपूर्ण अंक हासिल करने से चूक गया था। 

गेंदबाजी है सबसे बड़ी समस्या 

अपने घरेलू मैदान पर मुंबई इंडियंस की सबसे बड़ी चिंता गेंदबाजी को लेकर है, क्योंकि उसके खिलाफ लगातार चार मैचों में 200 से अधिक रन बने। मुंबई ने डेथ ओवरों में खराब गेंदबाजी के कारण कई अवसरों पर मैच पर से अपना नियंत्रण गंवाया। रोहित के अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं होने के बावजूद सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, कैमरन ग्रीन, ईशान किशन और नेहल बढेरा की शानदार बल्लेबाजी से टीम ने खुद को प्लेऑफ की दौड़ में बनाए रखा। ये सभी बल्लेबाज सनराइजर्स के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

खराब फॉर्म से जूझ रहे रोहित शर्मा 

रोहित शर्मा पांच मैचों में दहाई के अंक तक नहीं पहुंच पाए, लेकिन पिछले दो मैचों में उन्होंने 29 और 37 रन बनाए और मुंबई को उम्मीद होगी कि कप्तान फिर से टीम को अच्छी शुरुआत दिलाएंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement