Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

मिताली राज 22 साल से खेल रही हैं क्रिकेट, लेकिन ये सपना अभी अधूरा

मिताली राज न्यूजीलैंड में ही 2000 में खेले गए विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा थी। इसके दो दशक से भी अधिक समय बाद वह इसी देश में अपनी टीम की कप्तानी कर रही हैं। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 01, 2022 18:26 IST
Mithali Raj - India TV Hindi
Image Source : PTI Mithali Raj 

विश्व कप में पहली बार 22 साल पहले हिस्सा लेने के बाद अब महिला विश्व कप टूर्नामेंट में भारत की कप्तानी करने के लिए तैयार मिताली राज ने कहा कि उन्होंने अपने लंबे करियर में लगभग सब कुछ हासिल किया है, लेकिन विश्व कप ट्राफी को हासिल करने का उनका सपना अब भी अधूरा है। मिताली राज न्यूजीलैंड में ही 2000 में खेले गए विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा थी। इसके दो दशक से भी अधिक समय बाद वह इसी देश में अपनी टीम की कप्तानी कर रही हैं। 

इस बार मिताली हैं टीम इंडिया की कप्तान

खास बात ये भी है कि साल 2017 में ऐसा समय भी आया, जब उनकी टीम फाइनल में इंग्लैंड से हार गई थी। इसके अलावा वह 2005 में दूसरे स्थान पर रही टीम का भी हिस्सा थी। मिताली राज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी की ओर से पोस्ट किए गए वीडियो में कहा है कि मैंने विश्व कप 2000 से लेकर लंबी राह तय की है। वह विश्व कप भी न्यूजीलैंड में ही खेला गया था। टाइफॉयड होने के कारण मैं उस विश्व कप के मैचों में नहीं खेल पाई थी। अब मैं फिर से यहां हूं। यह लंबी यात्रा रही है और मैं इसका सुखद अंत करना चाहती हूं।

भारतीय टीम अपना सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए तैयार
मिताली राज ने कहा कि मैं चाहती हूं कि हमारे सभी खिलाड़ी विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करें। इससे भारत को विश्व कप हासिल करने में मदद मिलेगी। भारत पिछली सीरीज में न्यूजीलैंड से 1-4 से हार गया था, लेकिन मिताली राज ने कहा कि उनकी टीम चार मार्च से तीन अप्रैल तक होने वाले विश्व कप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि विश्व कप से पहले हम जिन क्षेत्रों में सुधार करना चाहते थे, उन पर हमने पिछली सीरीज और उससे पहले के मैचों पर ध्यान दिया। टीम अब लगातार 250 से अधिक का स्कोर बना रही है और विश्व कप में भी हम इसे बरकरार रखने की कोशिश करेंगे।

(Bhasha inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement