Friday, April 26, 2024
Advertisement

मैच जीतने के बाद भी राशिद खान ने गंवाई पर्पल कैप, पहले नंबर पर पहुंचा ये भारतीय बॉलर

IPL 2023 Purple Cap Holder: गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रनों से हरा दिया। इस मैच में एक स्टार भारतीय बॉलर ने शानदार प्रदर्शन किया और राशिद खान से पर्पल कैप छीन ली है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: May 16, 2023 9:28 IST
Mohammed Shami- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Yuzvendra Chahal And Mohammed Shami

Purple Cap List Rashid Khan: IPL 2023 अपने आखिरी चरण में है। गुजरात टाइटंस की टीम आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी है। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी हैं। आखिरी तीन स्थानों के लिए 7 टीमें जोर आजमाइश रही हैं। गुजरात ने सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रनों से शिकस्त दी। इस मैच में गुजरात के लिए तेज गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। लेकिन इस मुकाबले में राशिद खान अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और उनसे पर्पल कैप एक भारतीय ने छीन ली है। 

राशिद खान हुए पीछे 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले से पहले राशिद खान के पास पर्पल कैप थी, लेकिन हैदराबाद के खिलाफ मोहम्मद शमी ने बेहतरीन गेंदबाजी का नमूना पेश किया। उन्होंने चार ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। इसी के साथ वह आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने राशिद को पीछे छोड़ते हुए पर्पल कैप अपने नाम कर ली है। 

पहले नंबर पर पहुंचा ये भारतीय 

IPL 2023 में अभी तक मोहम्मद शमी ने 13 मुकाबलों में 23 विकेट चटकाए हैं। वह पहले नंबर पर हैं। दूसरे नंबर पर गुजरात की टीम में उनके साथ राशिद खान हैं। उन्होंने 23 विकेट हासिल किए हैं। लेकिन शमी ने आईपीएल 2023 में अभी तक 385 रन दिए हैं। वहीं, राशिद ने 414 रन दिए हैं। इसी वजह से शमी नंबर वन पर हैं। युजवेंद्र चहल 21 विकेट के साथ तीसरे पायदान पर मौजूद हैं। पीयूष चावला 19 विकेट चटकाने के बाद चौथे नंबर पर मौजूद हैं। 19 विकेट लेने के साथ ही वरुण चक्रवर्ती पांचवें नंबर पर हैं। 

IPL 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज: 

मोहम्मद शमी- 23 विकेट

राशिद खान- 23 विकेट 
युजवेंद्र चहल- 21 विकेट
पीयूष चावला- 19 विकेट 
वरुण चक्रवर्ती- 19 विकेट 
तुषार देशपांडे- 19 विकेट 

गुजरात टाइटंस ने जीता मैच 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ गुजरात टाइटंस ने 34 रनों से शानदार अंदाज में जीत दर्ज कर ली। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदरबाद को 189 रनों का टारगेट दिया, जिसके जबाव में हैदराबाद की टीम सिर्फ 154 रन बनाकर आउट हो गई। गुजरात के लिए शुभमन गिल ने तूफानी 103 रन बनाए। इसके अलावा साई सुदर्शन ने 47 रनों का योगदान दिया। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा ने 4-4 विकेट अपने नाम किए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement