Thursday, May 16, 2024
Advertisement

NZ vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ न्यूजीलैंड ने 276 रन से जीता पहला टेस्ट, साउदी ने लिए पांच विकेट

डीन एल्गर की अगुवाई वाली टीम ने अपनी दो पारियों में कुल 91 ओवरों का सामना किया, जिसमें न्यूजीलैंड ने बड़ी जीत के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 12 अंक हासिल किए।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 19, 2022 14:43 IST
NZ vs SA, New Zealand, South Africa, Cricket, sports, NZ vs SA 1st Test Match  - India TV Hindi
Image Source : GETTY New Zealand vs South Africa, 1st Test Match  

तेज गेंदबाज टिम साउदी ने हेगले ओवल में दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरी पारी में पांच विकेट लिए। साउदी की तेज गेंदबाजी (17.4 ओवर में 5/35) की बदौलत ब्लैककैप ने दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 276 रनों से हरा दिया, जिसमें अफ्रीका टीम ने लंच ब्रेक के बाद सिर्फ 111 रन बनाए।

डीन एल्गर की अगुवाई वाली टीम ने अपनी दो पारियों में कुल 91 ओवरों का सामना किया, जिसमें न्यूजीलैंड ने बड़ी जीत के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 12 अंक हासिल किए।

यह भी पढ़ें- IND vs WI: विराट के अलावा ऋषभ पंत को भी मिला वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 में आराम

दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे दिन की शुरूआत बैकफुट पर की, न्यूजीलैंड टीम ने 387 रन का टारगेट दिया था। दूसरी पारी करने उतरी टीम 111 रन पर ही ढेर हो गई। टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाज टेम्बा बावुमा (41) एकमात्र ऐसे खिलाड़ी रहे, जिन्होंने काफी देर तक रन बटोरने में टीम की मदद की, लेकिन वे भी ज्यादा देर तक क्रीज में टिक नहीं पाए और 41 रन बनाकर वैगनर के ओवर में एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।

साउदी ने न्यूजीलैंड में अपना 200वां विकेट हासिल किया जब उन्होंने काइल वेरेन (30) को आउट किया। उन्होंने कगिसो रबाडा (0) का विकेट चटकाकर जल्दी से 200 के आकड़े में एक विकेट और जोड़ा।

यह भी पढ़ें- AUS vs SL: ऑस्ट्रेलिया ने चौथे टी20 मैच में श्रीलंका को 6 विकेट से हराया, सीरीज में बनाया 4-0 की बढ़त

दूसरी पारी में टिम साउदी ने सलामी बल्लेबाज सरेल एरवी (0), ऐडन मार्कम (2), विकेटकीपर किल वैरीन्नी (30), रबाडा (0) और स्टूरमान (11) का विकेट चटकाया। वहीं, गेंदबाज हेनरी ने दो विकेट चटकाए, जिसमें एलगर (0) और डसैन (9) का विकेट चटकाया।

वहीं, नील वैगनर ने भी दो विकेट चटकाए, जिसमें बावुमा (41) और जानसेन (10) का विकेट शामिल है। किल जैमिशन ने एक विकेट चटकाया, जिसमें हामजा (6) का विकेट शामिल था।

यह भी पढ़ें- IND vs WI : सीरीज जीतने के बाद रोहित शर्मा ने कही ये बड़ी बात

यह दूसरा मौका है जब न्यूजीलैंड ने अफ्रीका टीम को एक टेस्ट में हराया है। पहली बार टीम ने 18 साल पहले ऑकलैंड में यह कारनामा कर दिखाया था। टीम ने दो मैच की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

दूसरा मैच 25 फरवरी से एक मार्च के बीच हेगले ओवल में खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका की टीम सीरीज में क्लीन स्वीप से बचने के लिए दूसरे मैच में जीत हासिल करने की कोशिश करेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement