Sunday, April 28, 2024
Advertisement

गिल ने अपने शतक के साथ ही तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड, विराट-धवन जैसे दिग्गज कभी करियर में नहीं कर पाए ऐसा

शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में शतक ठोक एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: January 18, 2023 16:36 IST
Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : PTI Shubman Gill

IND vs NZ 1st ODI: भारतीय क्रिकेट टीम आज न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भिड़ रही है। इस मैच में जहां रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ी बल्ले से कमाल दिखाने में नाकामयाब रहे, वहीं युवा ओपनर शुभमन गिल ने एक शानदार शतक ठोक कर एक बार फिर पूरी दुनिया को बता दिया कि वो वर्ल्ड क्रिकेट में आने वाली सबसे बड़ी सनसनी बनने के लिए तैयार हैं। शुभमन ने अपने शतक के साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। 

शुभमन गिल का कमाल

शुभमन गिल ने अपने शतक के साथ ही वनडे करियर में 1000 रन पूरे कर लिए हैं। वो वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन चुके हैं। गिल ने अपनी 19वीं पारी में ही ये बड़ा कारनामा किया है। इस मामले में उन्होंने विराट कोहली और शिखर धवन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर शिखर धवन और विराट कोहली हैं जिन्होंने 24-24 पारियों में ऐसा किया। वहीं नवजोत सिंह तीसरे नंबर पर हैं जिन्होंने 25 गेंदों पर 1000 रन पूरे किए थे। वहीं लिस्ट में अगला नाम श्रेयस अय्यर का है जिन्होंने 25 पारियों में 1000 रनों का आंकड़ा छूआ था।

पूरी दुनिया में सिर्फ एक बल्लेबाज आगे

वनडे में सबसे तेज 1000 रन पूरा करने के मामले में सिर्फ पाकिस्तान के फखर जमां ही शुभमन गिल से आगे हैं। फखर ने मात्र 18 पारियों में 1000 रन पूरा करने का कारनामा कर दिखाया था। वहीं दूसरे नंबर पर गिल के साथ पाकिस्तान के ही इमाम उल हक हैं। दुनिया के बाकी बल्लेबाज इन तीनों से कम से कम दो-दो पारियां तो पीछे हैं ही।

गिल के करियर का तीसरा शतक

शुभमन गिल का वनडे करियर अभी तो किसी सपने से कम नहीं रहा है। अपने सिर्फ 19वें मैच में इस खिलाड़ी ने 1000 रन पूरे कर भी लिए। वहीं गिल ने अपने करियर में अबतक 3 शतक भी ठोके हैं। इसके अलावा गिल ने एक टेस्ट शतक भी ठोका है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement