Saturday, May 04, 2024
Advertisement

दिल्ली कैपिटल्स की रोमांचक जीत, RCB और SRH की टक्कर, देखें खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

खेल जगत के लिए बुधवार का दिन काफी व्यस्त रहा। जहां दिल्ली और गुजरात के बीच एक रोमांचक मुकाबला खेला गया। इंटरनेशनल क्रिकेट में भी कई खबरें आई हैं। ऐसे में आइए खेल जगत की 10 बड़ी खबरों पर नजर डालें।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: April 25, 2024 11:21 IST
Sports Top 10 News- India TV Hindi
Image Source : IPL Sports Top 10 News

Sports Top 10 News: आईपीएल के 17वें सीजन में कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिले हैं। ऐसा ही एक मैच बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया। इस मैच को दिल्ली कैपिटल्स ने अपने नाम किया। इसी बीच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आज आपस में भिड़ने के लिए तैयार है। इस मैच का आयोजन हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में किया जाएगा। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भी नुकसान का सामना करना पड़ा है। ऐसे में आइए खेल जगत की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर डालें।

खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

दिल्ली कैपिटल्स की चौथी जीत

आईपीएल 2024 का 40वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस की टीमों के बीच दिल्ली के होम ग्राउंड अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। दोनों टीमों के बीच इस सीजन का ये दूसरा मैच था। गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए। ऋषभ पंत ने 88 रनों और अक्षर पटेल ने 66 रनों की बेहतरीन पारियां खेली। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस मुकाबले को 4 रनों से जीता। गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 220 रन बनाए। 

IPL अंक तालिका में बदलाव

दिल्ली कैपिटल्स की टीम गुजरात टाइटंस के खिलाफ जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर पहुंच गई है। इससे पहले वह 8वें पायदान पर थी। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस सीजन में अभी तक 9 मैच खेले हैं और 4 मैचों में जीत हासिल की है। दूसरी ओर गुजरात टाइटंस की टीम इस हार के साथ प्वॉइंट्स टेबल में 7वें स्थान पर आ गई है। वह पहले छठे पायदान पर थी। 

मोहित शर्मा ने डाला सबसे महंगा स्पेल

गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में काफी फ्लॉप रहे। उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 73 रन खर्च किए और एक भी विकेट नहीं लिया। इसी के साथ उन्होंने आईपीएल के इतिहास का सबसे महंगा स्पेल डालने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इससे पहले ये रिकॉर्ड बासिल थंपी के नाम था। बासिल थंपी ने 2018 में 4 ओवर में 70 रन लुटाए थे। वहीं, इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर यश दयाल हैं। यश दयाल ने गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए 4 ओवर में 69 रन दिए थे। जिसमें उनके एक ओवर में पांच छक्के भी लगे थे।

शुभमन गिल ने अपने 100वें IPL मैच में बनाया रिकॉर्ड

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में शुभमन गिल ने अपने आईपीएल करियर का 100वां मैच खेला। गिल आईपीएल में ऐसा करने वाले 65वें खिलाड़ी बने हैं। खास बात ये है कि शुभमन गिल आईपीएल में 100 मैच खेलने वाले सबसे युवा भारतीय खिलाड़ी बने हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था। विराट कोहली ने  25 साल, 182 दिन की उम्र में 100 आईपीएल मैच खेल लिए थे। दूसरी ओर गिल ने ये कारनामा 24 साल, 221 दिन की उम्र में किया है। वहीं, गिल आईपीएल में 100 मैच खेलने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी हैं। इस लिस्ट में राशिद खान सबसे आगे हैं। राशिद खान ने 24 साल, 221 दिन की उम्र में ही 100 आईपीएल मैच खेल लिए थे। 

रसिक सलाम को मैच रेफरी ने फटकारा

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज रसिक सलाम को गुजरात के खिलाफ खेले गए मैच के बाद झटका लगा है। उन्हें आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। उन्होंने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के तहत लेवल 1 का अपराध किया और मैच रेफरी ने उन्हें फटकार लगाई।

RCB और SRH की टक्कर

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में एक और आईपीएल का मुकाबला खेला जाना है। इस बार मैच मेजबान सनराइसर्ज हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होना है। ये मैच 25 अप्रैल दिन गुरुवार को होगा। जहां एक ओर एसआरएच की टीम अच्छा प्रदर्शन कर प्लेऑफ में जाने की मजबूत दावेदार है, वहीं आरसीबी की कहानी करीब करीब खत्म है।

पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। रिपोर्ट्स में इस बात का खुलासा हुआ है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया है कि टीम इंडिया अगले साल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी। साथ ही वेन्यू शिफ्ट भी हो सकते हैं, या फिर हाइब्रिड मॉडल का रास्ता भी चुना जा सकता है। बता दें, एशिया कप 2023 की मेजबानी भी पाकिस्तान को मिली थी। लेकिन टीम इंडिया ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया था, तब ये टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल पर खेला गया था और टीम इंडिया ने अपने मैच श्रीलंका में खेले थे।

बाबर आजम को नुकसान

आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। वैसे तो अभी दुनियाभर में ज्यादा मुकाबले नहीं हो रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टी20 मैचों की सीरीज जारी है। इसमें पाकिस्तान की कप्तानी बाबर आजम कर रहे हैं। इस बीच भले ही बा​बर आजम फिर से अपनी टीम के कप्तान गए हों, लेकिन टी20 की जो नई रैंकिंग जारी की गई है, उसमें उन्हें नुकसान होता हुआ नजर आ रहा है। बाबर आजम तीसरे स्थान से अब 5वें नंबर पर आ गए हैं। वहीं मारक्रम चौथे स्थान पर आ गए हैं।

पाकिस्तान के दो खिलाड़ी हुए चोटिल

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का आयोजन पाकिस्तान में किया जा रहा है। जहां कुल तीन मैच हो चुके हैं और अभी दोनों टीम 1-1 की बराबरी पर है। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण नहीं खेला जा सका था, वहीं दूसरा मैच पाकिस्तान और तीसरा मुकाबला न्यूजीलैंड ने जीता है। इस सीरीज के चौथे मुकाबले से पहले पाकिस्तान की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के दो खिलाड़ी इस सीरीज से बाहर हो चुके हैं। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद इरफान खान हैं।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच चौथा टी20

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन गुरुवार को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में किया जाएगा। पाकिस्तान के कई खिलाड़ी इंजरी के कारण सीरीज में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। ऐसे में पाकिस्तान के लिए सीरीज में कमबैक करना आसान काम नहीं होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement