Friday, April 26, 2024
Advertisement

विराट की पारी से RCB ने जीता मैच, आर्मी के साथ ट्रेनिंग करेंगे 29 पाकिस्तानी खिलाड़ी; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

RCB की टीम ने पंजाब किंग्स को चार विकेट से हराकर आईपीएल 2024 की अपनी पहली जीत दर्ज की है। जीत से टीम को दो अंक मिले हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: March 26, 2024 9:44 IST
Pakistan Cricket Team And RCB Team- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Pakistan Cricket Team And RCB Team

IPL 2024 में आरसीबी की टीम ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में पंजाब ने आरसीबी को जीतने के लिए 177 रनों का लक्ष्य दिया। जिसे आरसीबी ने विराट कोहली और दिनेश कार्तिक की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर हासिल कर लिया। विराट कोहली ने आरसीबी के लिए 77 रनों की पारी खेली और वह प्लेयर ऑफ द मैच बने। इस जीत से आरसीबी को दो अंक मिले। 

RCB ने पंजाब किंग्स को हराया 

पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के सामने मैच जीतने के लिए 177 रनों का टारगेट रखा था। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इस टारगेट को 19.2 ओवर में हासिल कर लिया। आरसीबी की तरफ से सबसे बड़ी पारी विराट ने खेली। विराट ने 49 गेंदों पर 77 रन बनाए। इसके बाद दिनेश कार्तिक ने 10 गेंदों पर नाबाद 28 रन बनाकर मैच खत्म किया। 

टी20 में विराट ने 100वीं बार बनाया फिफ्टी प्लस स्कोर

विराट कोहली ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 77 रन बनाए। ये टी20 क्रिकेट में विराट का 100वां 50+ स्कोर है। इसी के साथ वह टी20 क्रिकेट में 100 5o+ रनों की पारियां खेलने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं, विराट कोहली ऐसा करने वाले भारत के पहले खिलाड़ी हैं। विराट से पहले ये कारनामा क्रिस गेल और डेविड वॉर्नर कर चुके हैं। 

12 साल बाद चेन्नई के मैदान पर होगा IPL फाइनल

बीसीसीआई ने आईपीएल का फाइनल मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर करवाने का फैसला किया है। ये मैच 26 मई को होगा। खास बात ये है कि आईपीएल में 12 साल बाद ये पहला मौका होगा जब चेन्नई में फाइनल मैच होगा। इससे पहले आईपीएल 2012 का फाइनल मैच यहां हुआ था। तब कोलकाता की टीम ने बाजी मारी थी। 

विराट कोहली टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले भारतीय बने

आरसीबी के खिलाफ जॉनी बेयरस्टो तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की गेंद पर विराट कोहली को कैच थे बैठे। टी20 क्रिकेट में विराट कोहली का ये 173वां कैच है। इसी के साथ वह टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम था। सुरेश रैना ने अपने टी20 करियर में 172 कैच लपके थे। वहीं, रोहित शर्मा 167 कैच के साथ इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। 

IPL 2024 के दूसरे फेज के शेड्यूल का हुआ ऐलान

BCCI ने आईपीएल 2024 के दूसरे फेज के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। आईपीएल 2024 के दूसरे फेज में पहला मैच CSK और KKR की टीमों के बीच खेला जाएगा। वहीं, लीग के दो मैच धर्मशाला में भी खेले जाएंगे। प्लेऑफ के मुकाबले की शुरुआत 21 मई से होगी। पहला क्वॉलिफायर 21 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जाएगा। वहीं, एलिमिनेटर मैच 22 मई को इसी मैदान पर खेला जाएगा।  जबकि दूसरा क्वॉलिफायर 24 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर खेला जाएगा। इसके बाद फाइनल मैच 26 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर ही होगा। 

पांच टेस्ट मैचों की होगी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अब चार के बजाय पांच टेस्ट मैच खेले जाएंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को यह घोषणा की। यह 1991-92 के बाद पहला अवसर होगा जबकि इन दोनों देशों के बीच पांच टेस्ट मैच की सीरीज खेली जाएगी। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए होने वाली यह सीरीज 2024-25 के घरेलू कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण होगी। इस सीरीज का शेड्यूल आने वाले दिनों में जारी किया जाएगा। 

दिल्ली कैपिटल्स की टीम से जुड़े एनरिक नॉर्खिया

साउथ अफ्रीका के तूफानी तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स के कैम्प में शामिल हो गए हैं। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हाल ही में पीठ की चोट से उबरे हैं जिसके कारण उन्हें साउथ अफ्रीका की वर्ल्ड कप 2023 टीम में जगह नहीं मिली थी। लेकिन वह अब आईपीएल में धमाल मचाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। 

WTC Points Table में आखिरी पायदान पर पहुंची इंग्लैंड की टीम

25 मार्च को सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में श्रीलंका की बांग्लादेश पर 328 रन की जीत के बाद इंग्लैंड की टीम डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे खिसक गई है। सिलहट में बांग्लादेश को हराने से पहले श्रीलंका डब्ल्यूटीसी प्वॉइंट्स टेबल में सबसे निचले स्थान पर था। इस जीत ने श्रीलंका को छठे स्थान पर पहुंचा दिया है। वहीं, इंग्लैंड की टीम को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। 

कप्तान धवन ने बताया मैच का टर्निंग प्वाइंट

पंजाब किंग्स के कैप्टन शिखर धवन ने कहा कि यह एक अच्छा मैच था, हम खेल में वापस आए और फिर हम इसे हार गए। हमने 10-15 रन कम बनाए। पहले छह ओवर में मैंने थोड़ा धीमा खेला। वे 10-15 रन हमें भारी पड़े और छोड़ा हुआ कैच भी। जो मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। विराट ने 70 से अधिक रन बनाए और हमने क्लास खिलाड़ी का कैच छोड़ा, हमें इसकी कीमत चुकानी पड़ी। 

आर्मी के साथ ट्रेनिंग करेंगे 29 पाकिस्तानी खिलाड़ी

20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी अपनी पहले आर्मी के साथ ट्रेनिंग करेंगे। इस कैंप की शुरूआत 26 मार्च से होने जा रही है। इस कैंप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 29 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों की फिटनेस को तेजी से सुधारने के लिए ये योजना बनाई गई है। ये सभी खिलाड़ी एबटाबाद के काकुल में पाकिस्तान की आर्मी के साथ फिटनेस कैंप में शामिल होने वाले हैं।

ये 29 खिलाड़ी फिटनेस कैंप का होंगे हिस्सा 

बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, सईम अय्यूब, फखर जमां, साहबजादा फरहान, हसीबुल्लाह, सऊद शकील, उस्मान खान, मोहम्मद हारिस, सलमान अली आगा, आजम खान, इफ्तिखार अहमद, इरफान खान नियाजी, शादाब खान, इमाद वसीम, उसामा मीर, मोहम्मद नवाज, मेहरान मुमताज, अबरार अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, अब्बास अफरीदी, हसन अली, मोहम्मद अली, जमन खान, मोहम्मद वसीम जूनियर, आमिर जमाल, हारिस रऊफ और मोहम्मद आमिर।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement