Saturday, April 27, 2024
Advertisement

2 साल से बाहर, वेस्टइंडीज दौरे पर भी नहीं मिली जगह, टीम इंडिया में कैसे होगी इस खिलाड़ी की वापसी?

टीम इंडिया का एक स्टार ऑलराउंडर पिछले 2 साल से टीम से बाहर है। लेकिन अब इस खिलाड़ी को एक बार फिर से वापसी की उम्मीद है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: July 11, 2023 20:10 IST
Indian test team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian test team

टीम इंडिया 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ने वाली है। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में कई नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। वहीं कई पुराने खिलाड़ियों का टीम से पत्ता भी कटा है। लेकिन कई खिलाड़ी अभी उम्मीद लगाए बैठे हैं कि उन्हीं आने वाले समय में भारतीय टीम में खेलने का मौका मिलेगा।

इस खिलाड़ी को वापसी की उम्मीद

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर पिछले 2 साल से टेस्ट टीम से बाहर हैं। सुंदर के करियर पर ब्रेक लगाने में बड़ा हाथ उनकी चोट का रहा है। सुंदर आखिरी बार भारतीय टीम के लिए 4 जून 2021 को टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैच खेले थे। लेकिन अब ये खिलाड़ी एक बार वापसी के लिए हुंकार भर रहा है।

वापसी करने को तैयार सुंदर

चोट से उबरने के बाद दलीप ट्रॉफी से फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वापसी करने वाले भारतीय ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर की निगाहें अब टेस्ट क्रिकेट से अपने करियर को नया जीवन देने पर लगी हैं। वॉशिंगटन को पिछले सप्ताह साउथ जोन की तरफ से नॉर्थ जोन के खिलाफ दलीप ट्रॉफी सेमीफाइनल में लाल गेंद के फॉर्मेट में अपने टैलेंट को दिखाने का मौका मिला था। उनकी वापसी हालांकि शानदार नहीं रही और उन्होंने कुल 11 ओवर किए जिसमें उन्हें सिर्फ एक विकेट मिला। बल्लेबाजी में वह केवल 14 रन ही बना पाए। 

वॉशिंगटन को अभी भी उम्मीद

उनके ये आंकड़े भले ही आकर्षक नहीं हों लेकिन वॉशिंगटन को इनमें भी उम्मीद की किरण नजर आती है। वॉशिंगटन ने वेस्ट जोन के खिलाफ दलीप ट्रॉफी फाइनल से पहले कहा कि दलीप ट्रॉफी बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि अगर हम यहां अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो इससे हमारा काफी मनोबल बढ़ेगा और अपने कौशल के प्रति विश्वास पैदा होगा।

वॉशिंगटन अभी 23 साल के हैं लेकिन पिछले 2 सालों से चोटों से जूझ रहे हैं। वह चोटिल होने के कारण आईपीएल 2023 में भी नहीं खेल पाए थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement