Friday, April 26, 2024
Advertisement

स्टीव स्मिथ ने किया जबरदस्त कारनामा, विराट कोहली भी छूट गए पीछे

स्टीव स्मिथ इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने टी20 क्रिकेट में अब ऐसा कारनामा कर दिखाया जो विराट कोहली भी नहीं कर पाए हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: January 21, 2023 20:45 IST
स्टीव स्मिथ और विराट...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES स्टीव स्मिथ और विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को अक्सर टेस्ट और वनडे क्रिकेट में उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। लेकिन इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के इस धाकड़ खिलाड़ी ने टी20 क्रिकेट में धूम मचा रखी है। उन्होंने ऐसा कारनामा कर दिखाया है जो भारत के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली भी नहीं कर पाए हैं। आप भी सोच रहे होंगे कि आखिर स्मिथ ने ऐसा क्या कर दिया। स्टीव स्मिथ अमूमन ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 इंटरनेशनल और आईपीएल में भी रेगुलर तौर पर नजर नहीं आते हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश (BBL) में उनका जबरदस्ता कारनामा देखने को मिला।

बीबीएल 2022-23 में सिडनी सिक्सर्स के लिए महज तीसरा मैच ही खेलते हुए स्टीव स्मिथ ने बैक टू बैक दो शतक लगा दिए हैं। टी20 लीग में उन्होंने वो कारनामा कर दिखाया जो आईपीएल फ्रेंचाइजी आरसीबी और टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली भी नहीं कर पाए हैं। आपको बता दें कि विराट ने 2016 के आईपीएल सीजन में 4 और 2019 में एक शतक लगाया है। ऐसा कभी नहीं हुआ कि विराट ने टी20 क्रिकेट में बैक टू बैक सेंचुरी लगाई हों। लेकिन स्टीव स्मिथ ने इस मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। हालांकि, टी20 इंटरनेशनल में स्मिथ के नाम एक भी शतक नहीं है लेकिन आईपीएल में वह एक शतक लगा चुके हैं। वहीं विराट कोहली के नाम आईपीएल में पांच और टी20 इंटरनेशनल में एक शतक दर्ज है।

स्टीव स्मिथ ने ठोके बैक टू बैक शतक

स्टीव स्मिथ की बात करें तो उन्होंने बिग बैश लीग के मौजूदा सीजन में सिडनी सिक्सर्स के लिए सिर्फ तीन मुकाबले ही खेले हैं लेकिन इन तीनों में उनका एक अलग ही अवतार नजर आया है। स्मिथ ने तीन मैचों में ही बैक टू बैक दो शतक लगा दिए हैं। उन्होंने पहले मैच में 36 रनों की पारी खेली थी। तो दूसरे मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ स्टीव स्मिथ ने 56 गेंदों पर 101 रन बनाए थे जिसमें 5 चौके और 7 छक्के शामिल थे। वहीं शनिवार को सिडनी थंडर के खिलाफ अपने तीसरे बीबीएल 2022-23 के मैच में स्टीव स्मिथ ने 66 गेंदों पर ही नाबाद 125 रन ठोक दिए। उनकी आज की पारी में 5 चौके और 9 छक्के शामिल थे। महज 3 मैचों में ही उनके नाम 131 की औसत से 262 रन दर्ज हो गए हैं। वह सिर्फ 3 मैच खेलकर ही मौजूदा सीजन के टॉप 10 बल्लेबाजों में मौजूद हैं। जबकि बाकी खिलाड़ियों ने कम से कम 10-11 मुकाबले खेले हैं।

स्मिथ के इस नए अवतार पर चर्चाएं तेज

स्टीव स्मिथ का यह नया अवतार लोगों को काफी पसंद आ रहा है। इसको देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व व्हाइट बॉल कैप्टेन आरोन फिंच ने उनके लिए लिखा कि, सिडनी के इस युवा स्मिथ बच्चे को देखते हुए अच्छा लग रहा है। मुझे लग रहा है कि इसका भविष्य काफी शानदार होगा। उनकी इस बल्लेबाजी की चर्चा पूरे सोशल मीडिया पर है और उनके इस नए अवतार के वीडियो भी काफी वायरल हो रहे हैं। उनके इस शानदार प्रदर्शन से उनकी टीम सिडनी सिक्सर्स भी लगातार दो जीत के साथ BBL 2022-23 के पॉइंट्स टेबल में 19 अंकों (9 जीत और 3 हार) के साथ दूसरे स्थान पर आ गई है। स्टीव स्मिथ के आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने 63 टी20 इंटरनेशनल में 1008 रन बनाए हैं तो आईपीएल में उनके नाम 103 मैचों में 2485 रन दर्ज हैं। टी20 इंटरनेशनल में उनका स्ट्राइक रेट 125 से ऊपर का है तो आईपीएल में वह 128 से अधिक के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं।

यह भी पढ़ें:-

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर के साथ हुआ लाखों का फ्रॉड, अपने ही दोस्त ने दे दिया धोखा

IND vs NZ: रोहित शर्मा को गले लगाने के लिए बीच मैदान पर कूदा नन्हा फैन, हिटमैन के रिएक्शन ने जीता दिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement