Thursday, May 09, 2024
Advertisement

U19 World Cup 2024: टीम इंडिया इस देश से खेलेगी सेमीफाइनल, ऐसा रहा अबतक का सफर

India Semi Final Journey: टीम इंडिया ने अंडर 19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। भारतीय टीम ने इस दौरान कुल 5 मुकाबले खेले जहां उन्हें सभी मैच में जीत हासिल हुई है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 03, 2024 8:23 IST
Indian Cricket Team U19 World Cup 2024- India TV Hindi
Image Source : BCCI (TWITTER) भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम

U19 World Cup 2024: अंडर 19 वर्ल्ड कप के इस सीजन भी टीम इंडिया ने अपने दमदार प्रदर्शन को हर बार की तरह बनाए रखा है। भारतीय टीम ने शुक्रवार को नेपाल के खिलाफ एकतरफ जीत हासिल करके सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। टीम इंडिया सुपर 6 राउंड में पहले मैच में न्यूजीलैंड और दूसरे मुकाबले में नेपाल को हराया। भारतीय टीम ने अभी तक वर्ल्ड कप 2024 में एक भी मैच नहीं गंवाया है। टीम इंडिया सेमीफाइनल में भी अपने इस लय को बनाए रखना चाहेगी।

सेमीफाइनल तक टीम इंडिया का सफर

ग्रुप स्टेज पहला मैच - भारत ने बांग्लादेश को 84 रन से हराया।

ग्रुप स्टेज दूसरा मैच - भारत ने आयरलैंड को 201 रन से हराया।
ग्रुप स्टेज तीसरा मैच - भारत ने अमेरिका को 201 रन से हराया।
सुपर 6 पहला मैच - भारत ने न्यूजीलैंड को 214 रन से हराया।
सुपर 6 दूसरा मैच - भारत ने नेपाल को 132 रन से हराया।

इस टीम से सेमीफाइनल में होगा मैच

भारतीय टीम को सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला खेलना है। यह लगभग तय हो गया है। हालांकि आज पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश के खिलाफ एक बड़ी जीत हासिल कर ले और टीम इंडिया को अंक तालिका में पहले स्थान से दूसरे स्थान पर खिसका दे तो भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलेगी, लेकिन यह कर पाना पाकिस्तान के लिए बहुत मुश्किल होगा।

पाकिस्तान के पास भी सेमीफाइनल में आने का मौका

पाकिस्तान की टीम की भी सेमीफाइनल के रेस में बरकरार है। तीन टीमों ने अभी तक सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। जिसमें भारत, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया का नाम शामिल है। पाकिस्तान की टीम सुपर 6 के ग्रुप 1 के अक तालिका में 6 अंक और +1.064 के नेट रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं टीम इंडिया इस ग्रुप में 8 अंक और +3.155 नेट रन रेट पहले स्थान पर है। 

पाकिस्तान की टीम आज होने वाले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल कर ले तो उनके भी 8 अंक हो जाएंगे, लेकिन टीम इंडिया को पछाड़ने के लिए उन्हें बहुत बड़े अंतर से जीत हासिल करना होगा। ताकि उनका नेट रन रेट भारत से बेहतर हो जाए। अगर वे ऐसा नहीं कर पाते हैं तो उनका सामना सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से होगा। दूसरी ओर अगर बांग्लादेश की टीम इस मैच जीत जाती है तो उन्हें भी एक बड़ी जीत हासिल करनी होगी सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए क्योंकि उनकी टीम अंक तालिका में 4 अंक और +0.348 नेट रन रेट के साथ तीसरे स्थान पर है।

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: यशस्वी ने बड़ी आसानी से तोड़ा रोहित का रिकॉर्ड, कप्तान ने साल 2021 में बनाया था कीर्तिमान

शोएब बशीर ने भारत का वीजा मिलने में हुई देरी को लेकर दी पहली बार प्रतिक्रिया, कहा - मुझे पता था...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement