Friday, April 19, 2024
Advertisement

U19 World Cup 2022: पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 6 विकेट से दी शिकस्त, प्लेऑफ में हासिल किया पाचवां स्थान

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2022 के प्लेऑफ सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान अंडर-19 टीम ने बांग्लादेश की टीम को 6 विकेट से हरा दिया। जीत के साथ ही पाकिस्तान की टीम प्लेऑफ में 5वें स्थान पर रही।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 01, 2022 10:26 IST
पाकिस्तान U19 टीम- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ICC पाकिस्तान U19 टीम

Highlights

  • पाकिस्तान अंडर-19 टीम ने बांग्लादेश की टीम को 6 विकेट से हरा दिया
  • जीत के साथ ही पाकिस्तान की टीम प्लेऑफ में 5वें स्थान पर रही।
  • यूएई की टीम आयरलैंड को 8 विकेट से हराकर प्लेट चैंपियन बन गई

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2022 के प्लेऑफ सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान अंडर-19 टीम ने बांग्लादेश की टीम को 6 विकेट से हरा दिया। जीत के साथ ही पाकिस्तान की टीम प्लेऑफ में 5वें स्थान पर रही।  एंटीगा में खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश अंडर-19 टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवरों में 175 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसे पाकिस्तान की टीम ने  46.3 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

IND vs WI: टीम इंडिया पहुंची अहमदाबाद, 6 फरवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी लिमिटेड ओवर सीरीज

बांग्लादेश के लिए अरिफुल इस्लाम ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। इस्लाम ने 119 गेंद में पांच चौके और चार छक्के की मदद से 100 रन की शानदार शतकीय पारी खेली। पाकिस्तान के गेंदबाजों के सामने अकेला इस्लाम ने ही संघर्ष कर पाए। इस्लाम के अलावा इफ्ताखेर हुसैन ने 25 रन की पारी खेली। पाकिस्तान के लिए अवैस अली और मेहरान मुमताज ने तीन-तीन विकेट हासिल किए।

176 रनों के आसान लक्ष्य को पाक टीम ने 46.3 ओवरों में महज चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज हसीबुल्लाह खान ने 79 रन की पारी खेली। उनके अलावा मुहम्मद शहजाद ने 36 और इरफान खान ने 24 रनों का योगदान दिया। वहीं अन्य मुकाबलों में वेस्ट इंडीज ने जिम्बाब्वे को 8 विकेट से हरा दिया। जबकि यूएई की टीम आयरलैंड को 8 विकेट से हराकर प्लेट चैंपियन बन गई।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement