Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Women’s Asia Cup 2022 IND vs BAN: मंधाना-शेफाली ने डिफेंडिंग चैंपियंस को जमकर पीटा, सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

Women’s Asia Cup 2022 IND vs BAN: भारत ने वुमेंस एशिया कप के अपने पांचवें मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 08, 2022 16:55 IST
Smriti Mandhana and Shafali Verma- India TV Hindi
Image Source : BCCI WOMEN@TWITTER Smriti Mandhana and Shafali Verma

Highlights

  • भारत ने बांग्लादेश को 59 रनों से हराया
  • भारत के 159 के जवाब में बांग्लादेश ने बनाए 100 रन
  • भारत वुमेंस एशिया कप के सेमीफाइनल में पहुंचा

Women’s Asia Cup 2022 IND vs BAN: वुमेंस टी20 एशिया कप के एक अहम मुकाबले में भारत ने मेजबान बांग्लादेश का सामना किया। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए भारतीय महिला टीम के सामने डिफेंडिंग चैंपियंस को हराने की चुनौती थी। हरमनप्रीत कौर की गैरमौजूदगी में इस चुनौती को काबू मे करने की जिम्मेदारी स्मृति मंधाना के कंधों पर थी। मंधाना ने इसकी शुरुआत टॉस जीतकर की। भारतीय कप्तान ने टॉस का बॉस बनने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

बांग्लादेश के खिलाफ जबरदस्त आगाज

शेफाली वर्मा के साथ पारी की शुरुआत कप्तान स्मृति मंधाना ने की। इन दोनों ने मिलकर 12 ओवर तक बल्लेबाजी की और इस दौरान बांग्लादेश की हर गेंदबाज की बिना किसी भेदभाव के कुटाई की। मंधाना और वर्मा के बीच 72 गेंदों में 96 रन की साझेदारी हुई। इस पार्टनरशिप का अंत मंधाना के आउट होने से हुआ। उन्होंने 38 गेंदों पर 47 रन बनाए जिसमें 6 चौके शामिल थे।

शेफाली वर्मा ने खेली ताबड़तोड़ पारी

इंग्लैंड दौरे से ही फॉर्म को तलाश रही सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा बांग्लादेश के खिलाफ अपनी कोई हुई लय को हासिल करती नजर आई। वर्मा ने बांग्लादेश के सिलहट में हुए इस मुकाबले में शानदार अर्धशतक लगाया। उन्होंने 44 गेंदों पर 55 रन बनाए जिसमें 5 चौकों के साथ 2 छक्के भी शामिल हैं।

फिर काम पर दिखीं भरोसेमंद जेमिमा

पिछले कुछ दिनों में जेमिमा रोड्रिगेज ने भारतीय महिला टीम की सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज के तौर पर खुद को स्थापित कर लिया है। एशिया कप में दो फिफ्टी लगाने वाली ये भारतीय बल्लेबाज पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में चूक गई थीं पर मेजबानों के खिलाफ उन्होंने मोर्चा संभाल लिया। जेमिमा ने तीसरे नंबर पर बटिंग करते हुए 24 गेंदों पर 35 रन बनाए और वह अंत तक आउट नहीं हुईं। भारत ने 20 ओवर के खात्मे पर 5 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए।

बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में भारत

बांग्लादेश ने 160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बेहद धीमी शुरुआत की। मेजबानों ने 10 ओवर के खात्मे पर एक विकेट खोकर सिर्फ 48 रन बनाए। बाद के 10 ओवर्स में उसे 11.20 की रन रेट से 112 रन बनाने थे पर उसकी कोई भी बल्लेबाज मैच में कभी भी जीत के लिए खेलती नजर नहीं आई। भारत ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी की और बांग्लादेश बाद के 10 ओवर में सिर्फ 52 रन और जोड़ सका। बांग्लादेश की पूरी टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 100 रन ही बना सकी। भारत ने उसे 59 रन से करारी शिकस्त दे दी। ये टूर्नामेंट में भारतीय महिला टीम की चौथी जीत है। इस बेहतरीन जीत के बाद भारत ने इस हाई प्रोफाइल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement