Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

KXIP vs DC : पंजाब से मिली हार को अय्यर ने बताया 'वेकअप कॉल', कहा पावरप्ले के इस ओवर ने पलटा मैच

श्रेयस अय्यर ने मैच का टर्निंग प्वॉइंट तुषार देशपांडे के उस ओवर को बताया जिसमें क्रिस गेल ने उन्हें 2 छक्कों और तीन चोंकों की मदद से 26 रन लगाए थे। 

Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 21, 2020 8:48 IST
Shreyas Iyer Said 'wakeup call' to KXIP defeat, says this over of Powerplay reversed match- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Shreyas Iyer Said 'wakeup call' to KXIP defeat, says this over of Powerplay reversed match

दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2020 के 38वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने इसे टीम के लिए वेकअप कॉल बताया। अय्यर ने कहा कि टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत के बाद ये हार काफी जरूरी है क्योंकि इससे काफी कुछ सीखने को मिलता है। इस दौरान उन्होंने मैच का टर्निंग प्वॉइंट भी बताया।

मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा "हमने टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत की, लेकिन बीच में मिलने वाली ये हार भी काफी जरूरी है क्योंकि आप इससे काफी कुछ सीखते हैं। मुझे लगता है कि यह हमारे लिए वेकअप कॉल है। आगे हमें इससे मुश्किल परिस्थितियों का सामने करते हुए बड़ी टीमों के साथ खेलना है। हम जानते हैं कि हमने पहले शानदार क्रिकेट खेला है, लेकिन उसे हमें पीछे ही छोड़कर आगे बढ़ना होगा।"

ये भी पढ़ें - KXIP vs DC : हार के बाद छलका शतकवीर शिखर धवन का दर्द, कहा 'दूसरे छोर पर कोई मेरा सथा नहीं दे पाया'

दिल्ली को अब प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए एक मैच जाती है और अय्यर का कहना है कि अब वह सिर्फ एक बार में एक ही मैच पर ध्यान देंगे।

दिल्ली के लिए धवन ने एक बार फिर शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा। पंजाब के खिलाफ उन्होंने 106 रन की नाबाद पारी खेली। 

धवन की पारी के बारे में अय्यर ने कहा "मैं शिखर धवन के लिए खुश हूं जिस अंदाज में वह खेल रहे हैं वो हमारे लिए अच्छा प्लेटफॉर्म सेट कर रहे हैं। धवन ने जिस तरह अपनी इनिंग को प्लान किया वो शानदार था। हम सभी अपने रोल अच्छे से जानते हैं। इस मैच को छोड़कर हमारे बल्लेबाजों ने अच्छा परफॉर्म किया है। हमें अपनी स्ट्रेंथ पर ध्यान देना होगा।" 

ये भी पढ़ें - KXIP vs DC : 'हमें प्वॉइंट्स टेबल के शीर्ष पर विराजमान दो टीमों को हराना है', राहुल ने मैच के बाद कही ये बड़ी बात

श्रेयस अय्यर ने मैच का टर्निंग प्वॉइंट तुषार देशपांडे के उस ओवर को बताया जिसमें क्रिस गेल ने उन्हें 2 छक्कों और तीन चोंकों की मदद से 26 रन लगाए थे। अय्यर ने कहा कि वहां से मैच का रुख पंजाब की तरफ हो गया था।

अय्यर ने कहा "मैं टीम में किसी पर प्वॉइंटआउट नहीं करना चाहता, लेकिन पावरप्ले का 5वें ओवर ने मैच का रुख उनकी तरफ मोड़ दिया, उसके अलावा हमने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। हमने मैच में कई कैच और रन आउट छोड़े, लेकिन ये गेम का हिस्सा है।"

तुषार देशपांडे के बारे में उन्होंने आगे कहा कि उनमें आत्मविश्वास है। क्रिस गेल जैसे वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज से रन खाने के बाद वह काफी कुछ सीखेंगे। वह अपनी गलतियों पर ध्यान देंगे और जोरदार वापसी करेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement