Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2020 : डेब्यू मैच में अर्धशतक जड़ने वाले देवदत्त पादिक्कल की गांगुली ने की तारीफ, कह दी ये बात

मैच के बाद कप्तान कोहली समेत बाकी खिलाड़ियों ने पादिक्कल की तारीफ की और अब इसी कड़ी में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी कुछ कहा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 22, 2020 10:11 IST
Sourav Ganguly praised Devdutt Padikkal who scored a half-century in a debut match- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Sourav Ganguly praised Devdutt Padikkal who scored a half-century in a debut match

सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए मुकाबले में कर्नाटक के देवदत्त पादिक्कल ने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। डेब्यू मैच में धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए पादिक्कल ने अपना पहला आईपीएल अर्धशतक जड़ा। मैच के बाद कप्तान कोहली समेत बाकी खिलाड़ियों ने पादिक्कल की तारीफ की और अब इसी कड़ी में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी कुछ कहा है।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : मैदान पर भारी मात्रा में ओस होने के कारण गेंदबाजी करना मुश्किल हो रहा था - एरॉन फिंच

रात 2.24 बजे पादिक्कल की तारीफ करते हुए गांगुली ने ट्वीट किया "देवदत्त पिकलल देखने का आनंद लिया..लेफ्ट हैंडर्स इतने आनंदमय है"

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : चोटिल होने की वजह से आरसीबी के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए केन विलियमसन, वॉर्नर ने किया खुलासा

पादिक्कल ने अपने इस अर्धशतक से कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। साल 2016 के बाद से आईपीएल डेब्यू मैच में फिफ्टी जड़ने वाले वह पहेल बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले साल 2016 में सैम बिलिंग्स ने फिफ्टी मारी थी। इतना ही नहीं जबकि साल 2010 में केदार जाधव ने भी डेब्यू मैच में फिफ्टी जड़ी थी जिसके 10 साल बाद आईपीएल के डेब्यू मैच में फिफ्टी जड़ने वाले वो एकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं। वहीं आरसीबी के लिए बात करें तो डेब्यू मैच में साल 2008 में श्रीवत्स गोस्वामी ने फिफ्टी जड़ी थी। जिसके बाद उनकी टीम के लिए डेब्यू मैच में बतौर भारतीय बल्लेबाज देवदत्त पादिक्कल ने फिफ्टी मारी है। 

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : बेयरस्टो और मनीष पांडे के खिलाफ इस खास प्लानिंग से गेंदबाजी कर रहे थे चहल

जबकि दूसरी तरफ आरसीबी के लिए पदार्पण मैच में 50 से ज्यादा रन बनाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले क्रिस गेल ने 2011 में नाबाद 102, अब्राहम डिविलियर्स ने 2011 में नाबाद 54, युवराज सिंह ने 2014 में नाबाद 52 और श्रीवत्स गोस्वामी ने 2008 में 52 रन बनाए थे।

वहीं इससे पहले पादिक्कल ने पहली बार डेब्यू मैच में 50 का आंकाड़ा प्रथम श्रेणी मैच में उन्होंने महाराष्ट्र के खिलाफ 77 रन बनाए थे। लिस्ट-ए मैच में उन्होंने झारखंड के खिलाफ 58, टी-20 में उत्तराखंड के खिलाफ 53 रन बनाए थे। इस तरह वो लगातार डेब्यू मैच में फिफ्टी जड़ते आ रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement