1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2021 Expert's Corner : सीजन-14 में केकेआर के लिए गेम चेंजर साबित होंगे नीतिश राणा- मनिंदर सिंह

IPL 2021 Expert's Corner : सीजन-14 में केकेआर के लिए गेम चेंजर साबित होंगे नीतिश राणा- मनिंदर सिंह

केकेआर की जीत में बल्लेबाज नीतिश राणा का योगदान बहुत ही महत्वपूर्ण रहा। ओपनिंग करने उतरे राणा ने टीम के लिए 56 गेंद में 80 रनों की पारी खेली।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 12, 2021 8:21 IST
Nitish Rana, Maninder singh, KKR, IPL, IPL 2021- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Nitish Rana

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के तीसरे मुकाबले में कोलकता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हरा दिया। मैच में केकेआर की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 188 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में सनराइजर्स की टीम 5 विकेट खोकर ने 177 रन ही बना सकी।

केकेआर की जीत में बल्लेबाज नीतिश राणा का योगदान बहुत ही महत्वपूर्ण रहा। ओपनिंग करने उतरे राणा ने टीम के लिए 56 गेंद में 80 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 9 चौके और 4 छक्के लगाए।

यह भी पढ़ें- IPL 2021, KKR v SRH : बेकार गई मनीष पांडे की पारी, हैदराबाद को कोलकाता के खिलाफ 10 रनों से मिली हार

राणा के इस शानदार प्रदर्शन पर इंडिया टीवी की पेशकश 'क्रिकेट धमाका' पर पूर्व क्रिकेटर मनिंदर सिंह उनकी जमकर तारीफ की है।

मनिंदर सिंह ने कहा, ''नीतिश ने बहुत ही निडरता के साथ बल्लेबाजी की। उनका यह अंदाज 20 ओवर की क्रिकेट में बहुत जरूरी था। पिछले सीजन में भी नीतिश ने अच्छी शुरुआत की थी लेकिन कहीं ना कही वह दवाब में आ गए थे जिसके कारण वह उम्मीद के मुताबिक नहीं खेल पाए।''

उन्होंने कहा, ''केकेआर के लिए नीतिश राणा अगर रन बनाते हैं तो मुझे लगता है कि टीम इस सीजन में निश्चित रूप से टॉप-4 में पहुंचने में सफल रहेगी जो वह सीजन-13 में नहीं कर पाए।''

यह भी पढ़ें- IPL 2021, KKR v SRH : जीत के बाद नितीश राणा का खुलासा, बचपन में स्पिन खेलने के अनुभव का मिला फायदा

मनिंदर ने कहा, ''नीतिश ने मैच में विकेट के चारों ओर शॉट लगाया और जब कोई बल्लेबाज इस तरह से खेलते हैं उससे पता चलता है कि वह किस बेहतरीन फॉर्म में है।''

इसके अलावा मनिंदर ने सनराइजर्स के बल्लेबाज मनीष पांडे और जॉनी बेयरस्टो की भी जमकर तारीफ की। मनीष पांडे ने 61 रनों की नाबाद जबकि बेयरस्टो ने 55 रनों का योगदान दिया। इन दोनों की पारी कारण ही मैच पूरी तरह से करीबी हो गया था।

उन्होंने कहा, सनराइजर्स के लिए जॉनी बेयरस्टो कुछ देर और क्रिज पर रुकते तो शायद टीम जीत सकती थी। बेयरस्टो एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो अच्छी गेंद पर भी बाउंड्री लगा सकते हैं। हालांकि वह जल्दी आउट हो गए, नहीं तो सनराइजर्स यह मैच जीत सकता था।

यह भी पढ़ें- IPL 2021, SRH vs KKR : कोलकाता से हार के बाद कप्तान वॉर्नर ने बताया कहां हुई बड़ी चूक

वहीं मनीष पांडे को लेकर उनका मानना है कि सनराइजर्स का यह खिलाड़ी टीम के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। उन्होंने मैच में बहुत ही निडरता के साथ बल्लेबाजी जो दर्शाता है कि वह अच्छे फॉर्म में हैं लेकिन उन्हें यह सीजन का पहला मैच था और उन्हे अपने इस फॉर्म को बरकरार रखना होगा।

Write a comment

Social Tracker