1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2021 : कोच मैकुलम के मुताबिक इस बड़ी वजह के चलते कोलकाता को मिली हार

IPL 2021 : कोच मैकुलम के मुताबिक इस बड़ी वजह के चलते कोलकाता को मिली हार

कोलकाता नाइट राइडर्स के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम ने माना कि उनकी टीम को IPL फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स जैसी मजबूत टीम ने मात दी। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 16, 2021 11:29 IST
IPL 2021 : कोच मैकुलम के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IPL 2021 : कोच मैकुलम के मुताबिक इस बड़ी वजह के चलते कोलकाता को मिली हार

कोलकाता नाइट राइडर्स के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम ने माना कि उनकी टीम को IPL फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स जैसी मजबूत टीम ने मात दी। साथ ही मैकुलम ने कोलकाता की हार के लिए मिडिल आर्डर के लचर प्रदर्शन को जिम्मेदार ठहराया। मैकुलम ने यह भी कहा कि विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने के बावजूद प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना सके।

महेंद्र सिंह धोनी ने शुक्रवार को IPL फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों से हराकर चेन्नई सुपर किंग्स को चौथी बार इंडियन प्रीमियर लीग खिताब जीता। मैकुलम ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "यह शर्म की बात है कि हम चूक गए, लेकिन आज हमें सीएसके जैसी एक बहुत अच्छी टीम ने मात दी।"

यह पूछे जाने पर कि क्या कोलकाता को मिडिल आर्डर के खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा, तो मैकुलम ने सहमति व्यक्त की। उन्होंने कहा, "हाँ, मुझे लगता है, यह एक उचित आकलन है।"

IPL 2021 Final हार कर भी मोर्गन ने जताया टीम पर गर्व, बोले- हमने मुश्किल लड़ाई लड़ी

पूर्व कीवी कप्तान ने कहा, "मुझे लगता है, हमारे गेंदबाजी समूह ने वास्तव में अच्छा काम किया, हमने अच्छी फील्डिंग की और हमारा टॉप आर्डर शानदार था, लेकिन दुर्भाग्य से हम अपने मिडिल आर्डर के खिलाड़ियों के जरिए कुछ खास नहीं कर सके। लेकिन मुझे सभी लोगों के प्रयासों पर वास्तव में गर्व है।"

मैकुलम ने यह भी बताया कि हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर रहे रसेल फाइनल की प्लेइंग इलेवन में जगह क्यों नहीं बना सके। उन्होंने कहा, "आंद्रे IPL की शुरुआत में ही हैमस्ट्रिंग चोट का सामना करना पड़ा। उन्होंने खुद को फिट करने के लिए अविश्वसनीय रूप से कड़ी मेहनत की। लेकिन तब भी जोखिम था। मुझे फाइनल में लगा कि हम ये जोखिम नहीं उठा सकते हैं।"

धोनी अगले साल CSK के लिए IPL खेलने उतरेंगे? चौथी ट्रॉफी जीतने के बाद 'कैप्टन कूल' ने दिए ये संकेत

Write a comment

Social Tracker