Sunday, May 19, 2024
Advertisement

IPL 2022 : गुजरात टाइटंस ने पहले ही सीजन में किया कमाल, जानिए सफलता का राज

गुजरात टाइटंस की टीम तो गजब की खेल दिख रही है। आईपीएल 2022 की प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो गुजरात टाइटंस इस वक्त टॉप पर है। 

Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 28, 2022 18:35 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : PTI Hardik Pandya

Highlights

  • आईपीएल में पहली बार खेलती नजर आ रही है गुजरात टाइटंस की टीम
  • आठ में से सात मैच जीतकर टीम इस वक्त टॉप पर चल रही है
  • हर मैच में टीम के लिए नया हीरो निकलता है, एक ही मैच हारी है

 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दस टीमें खेल रही हैं। इससे पहले जो आठ टीमें थीं, वो तो हैं ही साथ ही दो नई टीमों की एंट्री हुई है। एक टीम है लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) और दूसरी है गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans)। दोनों ही नई टीमें कमाल का प्रदर्शन कर रही हैं। खास तौर पर गुजरात टाइटंस की टीम तो गजब की खेल दिख रही है। आईपीएल 2022 की प्वाइंट्स टेबल (IPL 2022 Points Table) पर नजर डालें तो गुजरात टाइटंस इस वक्त टॉप पर है। टीम ने अब तक आठ मैच खेले हैं और इसमें उसके पास 14 अंक हो गए हैं। यानी टीम ने सात मैचों में जीत दर्ज की है। लीग चरण में गुजरात टाइटंस को केवल सनराइजर्स हैदराबाद से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन दूसरे राउंड ने टीम ने एसआरएच (SRH) को हराकर हार का बदला भी चुकता कर लिया। अब पूरी संभावना है कि ये टीम प्लेआफ (IPL 2022 PlayOffs)  के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। 

Hardik Pandya

Image Source : IPLT20.COM
Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या का कमाल का प्रदर्शन 

गुजरात टाइटंस ने जब हार्दिक पांड्या को अपना कप्तान बनाया और इसका ऐलान किया तो लगभग सभी को ताज्जुब हुआ। क्योंकि इससे पहले हार्दिक पांड्या ने कभी भी कप्तानी नहीं की थी। लेकिन जब टीम आईपीएल 2022 के मैदान में उतरी तो एक के बाद एक लगातार मैच जीतना शुरू कर दिया। जो हार्दिक पांड्या अपनी इंजरी से जूझ रहे थे, वे मैदान पर उतरे और गेंदबाजी भी करते हुए नजर आए। इतना ही नहीं टीम इंडिया और अपनी पुरानी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के लिए लोअर आर्डर में बल्लेबाजी करने वाले हार्दिक पांड्या ने इस साल नंबर चार पर बल्लेबाजी शुरू की और उसके बाद वे नंबर तीन पर भी उतरे। हार्दिक पांड्या इस वक्त खूब रन बना रहे हैं और इस साल आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हैं। हार्दिक पांड्या अभी तक सात मैचों में 305 रन बना चुके हैं और उनका औसत 61 का है। इतना ही नहीं वे चार विकेट भी चटका चुके हैं। 

Rashid Khan

Image Source : IPLT20.COM
Rashid Khan 

हर मैच में नया हीरो
गुजरात टाइटंस की खास बात ये है कि इस टीम में एक दो हीरो नहीं हैं। पूरी टीमें शानदार खिलाड़ियों से भरी पड़ी है। कभी हार्दिक पांड्या कमाल करते हैं तो कभी शुभमन गिल स्टार बन जाते हैं। कभी राशिद खान बेहतरीन गेंदबाजी और बल्लेबाजी करते हैं तो कभी डेविड मिलर शानदार पारी खेल जाते हैं। कभी राहुल तेवतिया की एक के बाद एक छक्के लगाकर मैच जिता जाते हैं। यही कारण है कि टीम अभी तक केवल एक ही मैच हारी है। इस टीम ने अब तक पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस, चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स को भी धूल चटाई है। आने वाले दिनों में टीम को कोई और नया हीरो मिल सकता है। 

Gujarat Titans

Image Source : TWITTER/@GT
Gujarat Titans

आशीष नेहरा का भी दिमाग 
इस टीम के साथ बतौर कोच आशीष नेहरा जुड़े हुए हैं। आशीष नेहरा टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाजों में से एक रहे हैं। जब भी गुजरात टाइटंस का मैच होता है तो आशीष नेहरा तसल्ली से बैठे हुए नजर आते हैं, हालांकि ये किसी को भी नहीं पता होता ​कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है। वे लगातार सोचते रहते हैं और रणनीति बनाते रहते हैं। अक्सर आशीष नेहरा पेन और कागज लिए हुए दिखते हैं। जब भी टाइम आउट होता है तो आशीष नेहरा मैदान पर आकर आगे की रणनीति के बारे में खिलाड़ियों को बताते हैं। कोई माने या न माने, लेकिन गुजरात टाइटंस की टीम जो कुछ कर रही है, उसमें बहुत बहुत बड़ा योगदान आशीष नेहरा का भी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement