1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022 : ललित यादव ने बताया, किस रणनीति से जीता मुंबई इंडियंस से मैच

IPL 2022 : ललित यादव ने बताया, किस रणनीति से जीता मुंबई इंडियंस से मैच

 ललित यादव और अक्षर पटेल की शानदार पारियों की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 15 के सीजन का शानदार आगाज किया है। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 28, 2022 16:21 IST
lalit yadav-Axar Patel- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER/@DELHI CAPITALS lalit yadav-Axar Patel

Highlights

  • आईपीएल 15 के अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को हराया
  • करीब करीब​ हारे हुए मैच को दिल्ली कैपिटल्स ने चार विकेट से अपने नाम किया
  • मुंबई इं​डियंस की एक बार फिर आईपीएल में हार के साथ हुई शुरुआत

आईपीएल 2022 के अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को हरा दिया। एक वक्त जीत मुश्किल नजर आ रही थी, लेकिन ललित यादव और अक्षर पटेल की शानदार पारियों की बदौलत टीम ने आईपीएल 15 के सीजन का शानदार आगाज किया है। दिल्ली कैपिटल्स की मुंबई इंडियन्स के खिलाफ चार विकेट से जीत में अहम भूमिका बल्लेबाज ललित यादव ने निभाई। अब उन्होंने अपने अच्छे प्रदर्शन का श्रेय साथी खिलाड़ी अक्षर पटेल और कप्तान रिषभ पंत को दिया। 

ललित यादव और अक्षर पटेल ने रविवार को मुंबई में खेले गये मैच में तब पांच ओवर में 75 रन की अटूट साझेदारी निभाकर दिल्ली को लक्ष्य तक पहुंचाया जबकि उनकी टीम छह विकेट पर 104 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी। ललित यादव ने 38 गेंदों पर नाबाद 48 जबकि अक्षर ने 17 गेंदों पर नाबाद 38 रन बनाए। ललित यादव ने कहा कि  जब क्रीज पर दूसरे छोर पर अक्षर होता है तो मैं बहुत सहज महसूस करता हूं। वह मेरे खेल को जानता है और यह भी जानता है कि मैं सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कैसे कर सकता हूं। हम दोनों ने तय किया था कि विकेट बचाने हैं। हम जानते थे कि अगर हम खेलते रहेंगे तो आखिरी ओवर से पहले मैच ज़रूर जीत लेंगे।

खेल के बीच में कप्तान रिषभ पंत ने भी अपने बल्लेबाजों को केवल अपने खेल पर ध्यान देने की सलाह दी। ललित यादव ने कहा कि दूसरे टाईम-आउट में रिषभ ने मुझे सुझाव दिया कि मैं अपने दिल की सुनूं और खेल को गहराई से समझूं। मैंने उनकी सलाह पर ध्यान दिया और ज़्यादा कुछ नहीं सोचा। दिल्ली कैपिटल्स अपना अगला मैच शनिवार पुणे में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ खेलेगा।

(Bhasha inputs)