1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022 Purple Cap : युजवेंद्र चहल के सिर से छिनी पर्पल कैप, जानिए किसने मारी बाजी

IPL 2022 Purple Cap : युजवेंद्र चहल के सिर से छिनी पर्पल कैप, जानिए किसने मारी बाजी

आईपीएल 2022 में पिछले काफी समय से राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज युजवेंद्र चहल का कब्जा था, लेकिन अब वे पीछे हो गए हैं। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 14, 2022 16:18 IST
Yuzvendra Chahal - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Yuzvendra Chahal 

Highlights

  • आईपीएल 2022 में पर्पल कैप की रेस हुई अब और भी रोचक
  • युजवेंद्र चहल और वानिंदु हसरंगा ने अब तक लिए हैं बराबर विकेट
  • आने वाले मैचों में और भी रोचक हो सकती है पर्पल कैप की जंग
IPL 2022 Purple Cap Most Wickets in IPL 2022 : आईपीएल 2022 के मैच जारी हैं। सभी टीमें 11 से 12 मैच खेल चुकी हैं। अब प्लेऑफ की बारी है। केवल गुजरात टाइटंस अभी तक ऐसी टीम है, जो प्लेऑफ में एंट्री कर चुकी है, वहीं दूसरी ओर मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स ऐसी टीमें हैं जो इस रेस से बाहर हैं। बाकी सात टीमें बचे तीन स्पॉट में अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रही हैं। आईपीएल 2022 अब उस स्टेज में पहुंच चुका है, जहां एक एक मैच के बाद प्वाइंट्स टेबल में काफी बदलाव ​नजर आता है। इसके साथ ही पर्पल कैप की रेस भी अब और रोचक हो गई है। 
Yuzvendra Chahal
Image Source : IPLT20.COM
Yuzvendra Chahal
 
आईपीएल 2022 में पिछले काफी समय से राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज युजवेंद्र चहल का कब्जा था, लेकिन अब वे पीछे हो गए हैं। युजवेंद्र चहल से पर्पल कैप छिन गई है, उस पर अब आरसीबी के स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने कब्जा कर लिया है। हालांकि युजवेंद्र चहल और वानिंदु हसरंगा के बराबर विकेट हैं, लेकिन इसके बाद भी कैप हसरंगा के पास है। युजवेंद्र चहल ने अब तक 12 मैच खेलकर 23 विकेट लिए हैं, वहीं वानिंदु हसरंगा ने 13 मैचों में 23 विकेट अपने नाम किए हैं। लेकिन मामला औसत ओर इकॉनमी में फंस गया है। वानिंदु हसरंगा ने 23 विकेट 14.65 के औसत से लिए हैं और उनकी इकॉनमी 7.48 है। वहीं बात अगर युजवेंद्र चहल की करें तो उन्होंने 23 विकेट 15.73 के औसत और 7.54 की इकॉनमी से लिए हैं। इसलिए बराबर विकेट होने के बाद भी पर्पल कैप पर वानिंदु हसरंगा का कब्जा है। 
 
Wanindu Hasaranga
Image Source : IPLT20.COM
Wanindu Hasaranga
मजे की बात ये भी है कि वानिंदु हसरंगा की टीम आरसीबी और युजवेंद्र चहल की टीम राजस्थान रॉयल्स दोनों टीमें प्लेऑफ में जाने की दावेदार हैं। राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल 2022 की प्वाइंट्स टेबल में नंबर तीन पर अभी भी काबिज है, वहीं आरसीबी चौथे नंबर पर है। राजस्थान रॉयल्स के दो मैच बाकी है, वहीं आरसीबी को एक और मैच खेलना है। ऐसे में आने वाले कुछ दिनों में ये जंग और भी रोचक हो सकती है। अगर दोनों टीमें प्लेऑफ में जाती हैं तो फिर मामल और भी ज्यादा मजेदार हो जाएगा। 
erussia-ukraine-news