Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IPL 2022: मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी को राशिद खान नहीं कर पाएं हैं कभी आउट, दोनों के बीच रहा कांटे की टक्कर

मौजूदा समय में राशिद खान सफेद गेंद क्रिकेट में सबसे खतरनाक फिरकी गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं। खास तौर से टी20 फॉर्मेट में उनके खिलाफ बड़े से बड़ा बल्लेबाज भी रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आते हैं।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 06, 2022 17:01 IST
IPL 2022, Rashid Khan, Mumbai Indians, Ishan kishan, gujarat titans - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI आरसीबी के खिलाफ हुए मैच में विकेट लेने के बाद राशिद खान

Highlights

  • मौजूदा समय में राशिद खान सफेद गेंद क्रिकेट में सबसे खतरनाक फिरकी गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं
  • मुंबई की तरफ से खेलने वाले ईशान किशन ने राशिद खान को बहुत ही शानदार तरीके से उनका सामना किया है

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 51वें मैच में जब गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस की टीमें मैदान पर उतरेगी तो लेग स्पिनर राशिद खान और ईशान किशन के बीच मुकाबला देखने लायक होगा। मौजूदा समय में राशिद खान सफेद गेंद क्रिकेट में सबसे खतरनाक फिरकी गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं। खास तौर से टी20 फॉर्मेट में उनके खिलाफ बड़े से बड़ा बल्लेबाज भी रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आते हैं।

हालांकि इस मामले में मुंबई की तरफ से खेलने वाले ईशान किशन ने राशिद खान को बहुत ही शानदार तरीके से उनका सामना किया है। राशिद खान आईपीएल में ईशान किशन को एक बार भी आउट नहीं कर पाए हैं। ऐसे में दोनों टीमों के बीच होने वाले इस मैच में उनकी टक्कर काफी रोमांचक होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: सनराइजर्स पर जीत के बाद रोवमैन पॉवेल ने की कप्तान ऋषभ पंत की जमकर तारीफ

राशिद बनाम ईशान

टी20 फॉर्मेट में ईशान किशन, राशिद खान के खिलाफ अब तक कुल 51 गेंदों का सामना कर चुके हैं। इस दौरान बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कुल 64 रन बनाए। वहीं राशिद खान उन्हें एक बार भी आउट नहीं कर पाए हैं। ऐसे में गुजरात और मुंबई के बीच होने वाले इस मैच में राशिद खान की यह सोच जरूर होगी कि वह ईशान किशन को अपनी फिरकी में फंसा कर जल्दी पवेलियन वापस भेजें।

यह भी पढ़ें- IPL 2022 : डेविड वार्नर ने जड़े 92 रन, ट्रोलर्स के निशाने पर आईं काव्या मारन

हालांकि आईपीएल 2022 में ईशान किशन के मौजूदा फॉर्म को देखें तो वह कुछ खास नहीं रहा है। ईशान ने शुरुआत के दो मैचों में जरूर रन बनाए लेकिन उसके बाद से उनका बल्ला खामोश ही रहा है। ईशान अब तक खेले गए अपने 9 मैचों में 225 रन बनाए हैं जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 81 रनों का रहा है।

वहीं राशिद खान इस सीजन में अपनी टीम के लिए कुल 10 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 9 विकेट हासिल किए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement