Saturday, May 18, 2024
Advertisement

VIDEO GT vs PBKS : ऋषि धवन के डायरेक्ट थ्रो से गुजरात की टीम चारो खाने चित्त

अपने इस साल के पहले ही मैच में ​ऋषि धवन ने एक हेलमेट जैसा मास्क लगा रखा, जिसके कारण वे सोशल मीडिया पर चर्चा में आ गए थे। 

Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 03, 2022 20:51 IST
Rishi Dhawan- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Rishi Dhawan

Highlights

  • ऋषि धवन ने सीधे थ्रो पर गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज शुभमन गिल को किया आउट
  • ऋषि धवन ने गेंदबाजी करते हुए जीटी के कप्तान हार्दिक पांड्या को आउट किया
  • आज पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जा रहा है आईपीएल का मैच

 

आईपीएल 2022 में आज पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच मैच खेला जा रहा है। खास तौर पर पंजाब किंग्स के लिए आज का मैच बहुत खास है, उन्हें प्लेआफ की रेस में बने रहने के लिए आज हर हाल में जीत की जरूरत है। इस बीच गुूजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसलाा किया है। शाम के मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली गुजरात टाइटंस इस साल की पहली टीम है। इससे पहले हार्दिक पांड्या ने ही दिन के मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की थी, उस मैच में जीटी की टीम जीती भी थी। इस बीच पंजाब किंग्स के आलराउंडर ​ऋषि धवन ने अकेले के दम पर गुजरात की टीम को बैकफुट पर ढकेल दिया। उन्होंने एक शानदार थ्रो पर सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को आउट कर दिया और इसके बाद जब कप्तान मयंक अग्रवाल ने उन्हें गेंदबाजी पर लगाया तो गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या को आउट भी कर दिया। 

मैच का दूसरा तीसरा ओवर लेकर आए संदीप शर्मा। इस ओवर की पहली ही गेंद पर ​ऋषि धवन ने शानदार थ्रो पर शुभमन गिल को आउट कर दिया। शुभमन गिल ने आउट होने से पहले छह गेंदों पर नौ रन बनाए थे। इन नौ रनों ने दो चौके शामिल थे। वे गजब के फार्म में नजर आ रहे थे और ​ऋषि धवन ने उन्हें खतरनाक होने से पहले ही वापस पवेलियन भेज दिया। इसके बाद सातवें ओवर में ​ऋषि धवन ने कप्तान हार्दिक पांड्या को सस्ते में आउट कर दिया। ये गुड लेंथ गेंद थी, जो आफ स्टंप के बाहर की ओर जा रही थी। हार्दिक पांड्या ने उसे ड्राइव करने की कोशिश की, लेकिन गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेट कीपर जीतेश राज के पास चली गई और जीतेश राज ने कैच लपकने में कोई भी गलती नहीं की। हार्दिक पांड्या ने सात गेंद पर एक ही रन बनाया और आउट हो गए।

अपने इस साल के पहले ही मैच में ​ऋषि धवन ने एक हेलमेट जैसा मास्क लगा रखा, जिसके कारण वे सोशल मीडिया पर चर्चा में आ गए थे। जब भी ऋषि धवन गेंदबाजी के लिए आते हैं तो यही मास्क लगाकर आते हैं, हालांकि फील्डिंग के दौरान वे इसे उतार देते हैं। पिछले दिनों उनकी नाक की सर्जरी हुई थी, इसलिए उसे सुरक्षित रखने के लिए वे इस मास्क का इस्तेमाल करते हैं। ​ऋषि धवन की करीब छह साल बाद आईपीएल में वापसी की है, इसके बाद वे गेंद से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। देखना होगा कि आने वाले मैचों में वे कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement