1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. बेंगलुरु एफसी के कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन के बाद एएफसी कप के मुकाबले स्थगित

बेंगलुरु एफसी के कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन के बाद एएफसी कप के मुकाबले स्थगित

बेंगलुरु एफसी को प्लेऑफ मैच में मालदीव के स्थानीय क्लब इग्ल्स एफसी के साथ मुकाबला खेलना था जिसके बाद 14 मई से ग्रुप डी के मैच होने थे।  

IANS IANS
Published on: May 09, 2021 17:23 IST
AFC Cup matches postponed after Bengaluru FC breach COVID-19 protocols- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@AFCCUP AFC Cup matches postponed after Bengaluru FC breach COVID-19 protocols

नई दिल्ली। बेंगलुरु एफसी के तीन खिलाड़ियों के कथित रूप से कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन के बाद एशिया फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने रविवार को एएफसी कप ग्रुप डी के मालदीव में होने वाले मुकाबलों को स्थगित करने की घोषणा की।

बेंगलुरु एफसी को प्लेऑफ मैच में मालदीव के स्थानीय क्लब इग्ल्स एफसी के साथ मुकाबला खेलना था जिसके बाद 14 मई से ग्रुप डी के मैच होने थे।

बेंगलुरु और इग्ल्स के बीच विजेता टीम को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम एटीके मोहन बगान से भिड़ना था।

एएफसी ने कहा, "जो क्लब मालदीव आए हैं उन्हें घर जाना होगा क्योंकि कोरोना के प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया गया है। इस बीच एएफसी भाग लेने वाले अन्य क्लबों के साथ संपर्क करेगा जो मालदीव नहीं आए हैं।"

उन्होंने कहा, "एएफसी कप (साउथ) ग्रुप स्टेज के मुकाबले अगले नोटिस तक स्थगित किए जा रहे हैं और इस बारे में अधिक सूचना भविष्य में दी जाएगी।"

इससे पहले, मालदीव के खेल मंत्री अहमद महलूफ ने कोरोना नियमों के उल्लंघन पर बेंगलुरु एफसी की आलोचना की थी।

महलूफ ने हालांकि यह नहीं बताया था कि बेंगलुरु ने किस रूप में नियमों का उल्लंघन किया लेकिन उन्होंने क्लब के व्यवहार को अस्वीकार्य बताया।

महलूफ ने ट्वीट कर कहा, "बेंगलुरु एफसी का व्यवहार अस्वीकार्य है और उन्होंने नियमों का उल्लंघन किया है। क्लब को तुरंत मालदीव से रवाना होना होगा क्योंकि हम ऐसे व्यवहार को स्वीकार्य नहीं कर सकते हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद हमने कुछ महीने पहले जो प्रतिबद्धता जाहिर की थी उसका सम्मान किया।"

उनका ट्वीट ऐसे समय आया जब स्थानीय मीडिया ने यह रिपोर्ट की थी कि बेंगलुरु एफसी के कुछ खिलाड़ी सड़कों पर नजर आए।

महलूफ ने बाद में बताया कि सरकार ने मालदीव फुटबॉल संघ को इस बात की जानकारी दी है कि मैच नहीं कराया जा सकता है और इसके बाद हम एशियन फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) से देश में होने वाले ग्रुप स्टेज के मैचों को स्थगित करने के लिए कहेंगे।

उन्होंने कहा, "हमने एफएएम को जानकारी दी है कि मैच फिलहाल नहीं कराया जा सकता है और उनसे तुरंत बेंगलुरु एफसी को वापस भेजने की व्यवस्था करने के लिए कहा है। हम बाद में एएफसी से ग्रुप स्टेज के मुकाबले स्थगित करने के लिए कहेंगे।"

इस बीच, बेंगलुरु एफसी के मालिक पार्थ जिंदल ने रविवार को माफी मांगी और कहा कि कोरोना उल्लंघन के लिए क्लब के तीन सदस्य जिम्मेदार है।

जिंदल ने ट्वीट कर कहा, "बेंगलुरु एफसी की तरफ से मैं टीम के तीन विदेशी खिलाड़ी/स्टाफ के गैर जिम्मेदाराना व्यवहार के लिए माफी मांगता हूं। इन लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हमने एएफसी कप का मान गिराया है और मैं कहना चाहता हूं कि आगे कभी ऐसा नहीं होगा।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X