Thursday, April 25, 2024
Advertisement

विश्व कप की असफलता को छोड़ आगे बढ़ना चाहते हैं मनप्रीत

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा कि वह इसी साल ओडिशा में खेले गए एफआईएच विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में मिली हार को पीछे छोड़ आगे बढ़ना चाहते हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 29, 2018 19:56 IST
Indian Hockey Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Indian Hockey Team

नई दिल्ली। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा कि वह इसी साल ओडिशा में खेले गए एफआईएच विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में मिली हार को पीछे छोड़ आगे बढ़ना चाहते हैं। भारत को क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड्स ने 2-1 से मात देकर उसके विश्व कप जीतने के सपने को तोड़ दिया था। नीदरलैंड्स को हालांकि फाइनल में बेल्जियम ने मात दी थी। 

मनप्रीत ने एक बयान में कहा, "बेलिज्यम ने बीते कुछ वर्षो में जो हासिल किया है वह शानदार है और मैं उन्हें विश्व कप जीतने पर बधाई देना चाहता हूं। जहां तक हमारे प्रदर्शन की बात है हम निश्चित तौर पर निराश हैं। साथ ही इस बात का अफसोस है कि हम घरेलू समर्थन का फायदा नहीं उठा पाए।"

कप्तान ने कहा, "हमने अपने पूल में शीर्ष स्थान हासिल किया और क्वार्टर फाइनल में जाने से पहले हम आत्मविश्वास से भरे थे। नीदरलैंड्स के खिलाफ हुआ मैच काफी करीबी था। मैं इस बात से बेहद निराश हूं कि क्वार्टर फाइनल में हार गए। मुझे अपनी टीम पर गर्व है। हमने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। खासकर युवाओं ने जो पहली बार विश्व कप खेल रहे थे।"

पुरुष टीम आने वाले साल में सीजन की शुरुआत सुल्तान अजलान शाह कप से केरगी। यह टूर्नामेंट मार्च में मलेशिया के इपोह में खेला जाएगा और ओलम्पिक क्वालीफायर टूर्नामेंट होगा। 

कप्तान ने कहा, "अब हमारे लिए यह जरूरी है कि हम 2018 की निराशा से आगे बढ़ें। हर टूर्नामेंट से हम काफी कुछ सीख सकते हैं। फरवरी में जब हम राष्ट्रीय शिविर में मिलेंगे तो एक ईकाई के तौर पर काम करेंगे। हमारी कोशिश अपने आप में सुधार करने की होगी।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement