Monday, May 06, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय खिलाड़ी पर हुए नस्लीय टिप्पणी पर सचिन ने तोड़ी चुप्पी, दिया यह बयान

सचिन ने ट्विटर के माध्यम से इस मामले पर अपने विचार प्रकट किए और कहा कि खेल कभी भी भेदभाव नहीं करता। यह समाज को जोड़ने का काम करता है ना कि तोड़ने का।

IANS Edited by: IANS
Updated on: January 11, 2021 12:08 IST
sachin tendulkar, sports, India vs Australia - India TV Hindi
Image Source : TWITTER sachin tendulkar

भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने सडनी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी तीसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ हुई नस्लीय टिप्पणी की घटनाओं की निंदा की है और कहा है कि क्रिकेट कभी भेदभाव नहीं करता है और जो लोग इस तरह की घटनाओं में शामिल हैं, उन्हें कभी भी स्पोर्टिग एरेना में जगह नहीं मिलनी चाहिए। 

सचिन ने ट्विटर के माध्यम से इस मामले पर अपने विचार प्रकट किए और कहा कि खेल कभी भी भेदभाव नहीं करता। यह समाज को जोड़ने का काम करता है ना कि तोड़ने का।

यह भी पढ़ें- Happy BirthDay Rahul Dravid : 48 साल के हुए भारतीय क्रिकेट के 'द वॉल'

47 साल के सचिन ने लिखा, "खेल हमें एकजुट करने के लिए है। क्रिकेट कभी भेदभाव नहीं करता। बल्ले और गेंद से कमाल करना किसी व्यक्ति की खास काबिलियत है। इसका नस्ल, रंग, धर्म या फिर राष्ट्रीयता से कोई लेना देना नहीं होता। जो लोग इस तरह की घटनाओं में शामिल हैं, उन्हें कभी भी स्पोर्टिग एरेना में जगह नहीं मिलनी चाहिए।"

उल्लेखनीय है कि सिडनी टेस्ट के दौरान दर्शकों की ओर से दो बार भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी की गई। एक घटना शनिवार को हुई थी जिसमें मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह के खिलाफ कुह आपत्तिजनक कहा गया था और एक घटना रविवारको हुई जब मोहम्मद सिराज के खिलाफ टिप्पणी की गई।

यह भी पढ़ें- शतक से चूकने के बावजूद ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

दुनिया भर के क्रिकेटरों ने इन घटनाओं की निंदा की है। आईसीसी ने इस ेलेकर घोर आपत्ति जताई है। सीए ने इसे लेकर जांच शुरू कर दी है। रविवार की घटना के बाद पुलिस ने छह लोगों को स्टेडियम के बाहर किया।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी इस घटना की निंदा की और कहा कि इस तरह की घटनाएं बर्दास्त नहीं की जाएंगी। अपने ट्वीट में विराट ने लिखा, "नस्लीय गालियां देना स्वीकार नहीं किया जा सकता है, बाउंड्री लाइन पर मुझे भी बहुत ही घटिया बातें सुननी पड़ी हैं, यह बदमाशी की चरम सीमा है। मैदान पर यह सब होते देखकर दुख होता है, इस घटना पर बिना किसी देरी के और गंभीरता से काम किया जाना चाहिए। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई से ही काम बनेगा।''

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement