Thursday, May 09, 2024
Advertisement

स्विस ओपन के फाइनल में मारिन ने सिंधु को दी मात

पीवी सिंधु ने जिस कोर्ट पर अगस्त 2019 में विश्व चैम्पियनशिप खिताब जीता था, उसी कोर्ट पर रविवार को स्विस ओपन फाइनल में स्पेन की केरोलिना मारिन के हाथों बुरी तरह हार गईं। 

IANS Reported by: IANS
Published on: March 07, 2021 20:40 IST
स्विस ओपन के फाइनल में...- India TV Hindi
Image Source : GETTY स्विस ओपन के फाइनल में मारिन ने सिंधु को दी मात

बासेल| पीवी सिंधु ने जिस कोर्ट पर अगस्त 2019 में विश्व चैम्पियनशिप खिताब जीता था, उसी कोर्ट पर रविवार को स्विस ओपन फाइनल में स्पेन की केरोलिना मारिन के हाथों बुरी तरह हार गईं। मौजूदा ओलंपिक चैम्पियन और दुनिया की तीसरे नम्बर की खिलाड़ी मारिन ने दुनिया की सातवें नम्बर की खिलाड़ी सिंधु को 35 मिनट तक चले मुकाबले में 21-12, 21-5 से हराया।

पहले गेम में ब्रेक तक मारिन 11-8 से आगे थीं। ब्रेक के बाद मारिन ने काफी आक्रामक खेल दिखाया और 19-10 का अंतर कायम कर लिया। सिंधु मारिन के आगे पूरी तरह बेबस नजर आ रही थीं। 10-19 स्कोर के साथ सिंधु ने हालांकि एक अंक लिया लेकिन तुरंत ही एक अंक गंवा बैठीं। स्कोर मारिन के पक्ष में 20-11 हो चुका था। इसके बाद सिंधु ने एक और अंक लेते हुए स्कोर 12-20 किया लेकिन एक गलत बैकहैंड मारकर वह यह गेम 21-12 से गंवा बैठीं।

भारत में इन 6 वेन्यू पर खेला जाएगा IPL का 14वां सीजन, क्या आपके शहर का है इसमें नाम?

दूसरे गेम में मारिन ने बढ़त के साथ शुरुआत की और एक के बाद एक अंक लेते हुए 5-0 की लीड ले ली। सिंधु के साथ अच्छा नहीं चल रहा था। उनके प्लेसमेंट्स सही नहीं जा रहे थे। हालांकि 0-5 से पीछे होने के बाद सिंधु ने एक अंक हासिल किया।

मारिन ने हालांकि फिर वापसी करते हुए स्कोर 6-1 कर लिया। इसके बाद सिंधु ने एक बेहतरीन स्मैश से एक अंक लेकर स्कोर 2-6 कर लिया। हालांकि मारिन ने इसके बाद चार अंक लेते हुए 10-2 की लीड ले ली। सिंधु की एक और गलती ने मारिन को ब्रेक पर जाने से पहले 11-2 की अच्छी खासी लीड दिला दी।

ब्रेक के बाद मारिन ने तीन अंक लेते हुए 14-2 की लीड ले ली। इसके बाद हालांकि अथक प्रयास के बाद सिंधु को एक अंक मिला लेकिन मारिन ने फिर तीन अंक लेते हुए 17-3 की लीड ले ली। सिंधु ने एक बार फिर कोर्ट के बाहर शॉट मारा, जिससे मारिन को 18-3 की लीड मिल गई। मारिन ने बिना कोई गलती किए यह गेम 21-5 से अपने नाम कर स्विस ओपन खिताब भी जीत लिया। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह अब तक का 14वां मैच था। नौ बार मारिन की जीत हुई है जबकि पांच बार सिंधु जीती हैं। सिंधु ने आखिरी बार मारिन को 2018 के मलेशिया ओपन में हराया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement