Friday, April 26, 2024
Advertisement

क्वारंटीन अनुभव ने मुझे चोटिल दिनों की याद दिला दी : मुमताज

भारतीय महिला जूनियर हॉकी की कोर टीम पांच अक्टूबर को भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) सेंटर पहुंची थी और इस सप्ताह अपनी ट्रेनिंग शुरू करने से पहले टीम दो सप्ताह की क्वारंटीन में रहेंगी।

IANS Edited by: IANS
Published on: October 23, 2020 15:58 IST
Quarantine, Mumtaz, Hockey, India, sports- India TV Hindi
Image Source : GETTY Hockey 

भारतीय महिला जूनियर हॉकी टीम की फॉरवर्ड मुमताज खान कोविड-19 महामारी के बीच करीब छह महीने बाद मैदान पर वापसी करने से खुश हैं। भारतीय महिला जूनियर हॉकी की कोर टीम पांच अक्टूबर को भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) सेंटर पहुंची थी और इस सप्ताह अपनी ट्रेनिंग शुरू करने से पहले टीम दो सप्ताह की क्वारंटीन में रहेंगी।

लखनऊ की रहने वाली मुमताज ने कहा, " दो सप्ताह में क्वारंटीन में रहना एक नई और चुनौतीपूर्ण अनुभव था। इसने मुझे अपने चोट के दिनों की याद दिला दी, जब उस समय मेरा मूवमेंट सीमित थी और मुझे आराम करने की सलाह दी गई थी। आखिरकार मैदान पर वापसी करके मैं खुश हूं।"

मुमताज ने आगे कहा कि उन्हें लगता है कि खिलाड़ियों को उस समय का पालन करने के लिए कहा गया था जब वे ब्रेक पर थे, जिससे उन्हें अपनी फिटनेस बनाए रखने में मदद मिली है।

उन्होंने कहा, "जब खिलाड़ी हॉकी इंडिया के राष्ट्रीय कार्यक्रम में आते हैं, तो फिटनेस और आहार के बारे में बहुत जागरूकता पैदा की जाती है। हमें हमेशा बताया जाता है कि जब हम ब्रेक पर होते हैं तो क्या करना है, कैसे अपना ध्यान रखना है। हमें आमतौर पर पालन करने के लिए एक विशेष समय दिया जाता है और जब हम एक ब्रेक पर थे, तो हम लॉकडाउन के दौरान घर पर बुनियादी वर्कआउट कर रहे थे और एक बार लॉकडाउन समाप्त हो गया तो हम अपनी फिटनेस पर काम करने के लिए बुनियादी चीजें करते हैं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement