Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

BWF Rankings Lakshya Sen: लक्ष्य सेन ने लगाई लंबी छलांग, हासिल किया नया माइलस्टोन

BWF Rankings Lakshya Sen: भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी लगातार शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने जीत की एक नई इबारत लिखते हुए एक नए मुकाम को हासिल कर लिया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 11, 2022 20:12 IST
Lakshya Sen- India TV Hindi
Image Source : PTI Lakshya Sen

Highlights

  • लक्ष्य सेन BWF रैंकिंग्स में 8वें पायदान पर पहुंचे
  • किदांबी श्रीकांत ने 11वां स्थान किया हासिल
  • पीवी सिंधु ने BWF रैंकिंग में 6ठे पोजीशन को रखा कायम

BWF Rankings Lakshya Sen: भारत के स्टार शटलर लक्ष्य सेन लगातार नई ऊंचाई को छू रहे हैं। बर्मिंघम में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में मेंस सिंगल्स का गोल्ड मेडल जीतने के बाद उन्होंने एक और नए मुकाम को हासिल कर लिया है। बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड रैंकिंग में वह अपने करियर के बेस्ट रैंकिंग पर पहुंच गए हैं।

BWF रैंकिंग में लक्ष्य सेन ने लगाई छलांग

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन मंगलवार को जारी ताजा रैंकिंग में आठवें स्थान पर पहुंच गए। 21 साल के सेन ने टॉप 10 में अपना स्थान बनाए रखते हुए एक पोजीशन की जंप लगाई और आठवें नंबर पर पहुंच गए। ऑल इंग्लैंड ओपन चैंपियनशिप और जर्मन ओपन में रनर अप रहे लक्ष्य सेन ने इंडिया ओपन 2022 में गोल्ड मेडल के साथ साल की शुरूआत की। वह 73 साल बाद भारत की ऐतिहासिक थॉमस कप जीत में भी अहम सदस्य थे।

टॉप 10 की दहलीज पर श्रीकांत

मेंस सिंगल्स में वर्ल्ड चैंपियमशिप के सिल्वर मेडलिस्ट किदांबी श्रीकांत ने अपने वर्ल्ड नंबर 11 स्थान पर कब्जा कर लिया। वहीं फॉर्म में चल रहे एचएस प्रणय एक पायदान ऊपर चढ़कर 13वें स्थान पर हैं।

सिंधु छठे स्थान पर बरकरार

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु वुमेंस सिंगल्स वर्ल्ड रैंकिंग में छठे स्थान पर रहीं, जबकि इस साल फिटनेस से जूझ रही साइना नेहवाल दो स्थान नीचे गिरकर विश्व में 32वें स्थान पर पहुंच गईं।

शेट्टी-रंकीरेड्डी की जोड़ी टॉप 10 में

चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की भारत की टॉप मेंस डबल्स जोड़ी आठवें स्थान पर रही, जबकि एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ 21वें स्थान की रैंकिंग हासिल की। इस भारतीय जोड़ी ने हाल ही में इंडिया महाराष्ट्र इंटरनेशनल चैलेंज 2022 का खिताब जीता है। वह चौंकाने वाला परिणाम देने के लिए जाने जाते हैं। इनमें से एक इस साल की बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप में आई थी, जहां उन्होंने तत्कालीन वर्ल्ड नंबर 8 डेनिश जोड़ी किम एस्ट्रुप और एंडर्स रासमुसेन को हारने में सिर्फ 40 मिनट का समय लिया था।

महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी 23वें स्थान पर हैं। वहीं मिक्स्ड डबल्स में तनीषा क्रास्तो और ईशान भटनागर विश्व में 31वें नंबर पर हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement