Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Gururaja CWG 2022: वेटलिफ्टर गुरुराज पुजारी ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, दूसरे दिन भारत को मिला दूसरा पदक

Gururaja CWG 2022: गुरुराज पुजारी ने वेटलिफ्टिंग के 61 किलोग्राम वर्ग में शानदार प्रदर्शन करके भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में दूसरा पदक दिलाया।

Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 30, 2022 19:01 IST
Gururaja Poojary- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Gururaja Poojary

Highlights

  • गुरुराज पुजारी ने जीता कांस्य पदक
  • गुरुराज ने 61 किलोग्रम वर्ग वेटलिफ्टिंग में जीता पदक
  • कॉमनवेल्थ में भारत को मिला दूसरा मेडल

Gururaja CWG 2022: भारतीय वेटलिफ्टर गुरुराज पुजारी ने वेटलिफ्टिंग के 61 किलोग्राम वर्ग में कांस्य पदक जीता है। उन्होंन कुल 269 किलो वजन उठाकर तीसरा स्थान हासिल कर ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाया। ये बर्मिंघम गेम्स में वेटलिफ्टिंग में भारत को मिला दूसरा पदक है। भारतीय वेटलिफ्टर ने शुरुआत में पिछड़ने के बावजूद कांस्य पदक पर कब्जा जमाकर सबरो गुरुराज ने स्नैच राउंड में दूसरे प्रयास में 118 किलो वजन उठाया और चौथे स्थान पर रहे। इसके बाद हुए क्लीन एंड जर्क में भारतीय वेटलिफ्टर ने 151 किलो वजन उठाने में सफलता हासिल की। स्नैच और क्लीन एंड जर्क को मिलाकर गुरुराज ने कुल 269 किलो वजन उठाकर कांस्य पदक अपने नाम किया। ये बर्मिंघम गेम्स में भारत को मिला पहला ब्रॉन्ज मेडल है।

मलेशियाई वेटलिफ्टर ने जीता गोल्ड मेडल

मलेशिया के अजनिल बिन मोहम्मद ने कुल 285 किलो वजन उठाकर गोल्ड मेडल को अपने नाम किया। उन्होंने स्नैच राउंड में 127 किलो वजन उठकार गेम्स रिकॉर्ड बनाया, जिसके बाद मलेशियाई वेटलिफ्टर ने क्लीन एंड जर्क में 158 किलो वजन के साथ सफलता हासिल करते हुए सर्वाधिक वजन उठाने का नया गेम्स रिकॉर्ड भी बना दिया।

पापुआ न्यू गिनी के विटलिफ्टर ने सिल्वर पर किया कब्जा

वहीं पापुआ न्यू गिनी के मोरया बारू ने 273 वजन उठाकर सिल्वर मेडल जीता। उन्होंने स्नैच में 121 और क्लीन एंड जर्क में 152 किलो वजन उठाया।

संकेत ने वेटलिफ्टिंग में दिलाया पहला पदक

इससे पहले हुए 55 किलो वर्ग में भारतीय वेटलिफ्टर संकेत महादेव सरगर ने कुल 248 किलो वजन उठाकर भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स में पहला सिल्वर मेडल दिलाया। वे स्नैच में तीसरे प्रयास में 113 किलो वजन उठाकर पहले स्थान पर रहे थे और क्लीन एंड जर्क में 135 किलो वजन उठाकर रजत पदक को अपने नाम किया।

इसी वर्ग में मलेशिया के वेटलिफ्टर मोहम्मद बिन कासदान ने क्लीन एंड जर्क के तीसरे प्रयास में 142 किलो वजन उठाकर फाइनल रिजल्ट में पहले स्थान पर कब्जा कर लिया। मलेशियाई एथलीट ने संकेत से एक किलो ज्यादा यानी कुल 249 किलो वजन उठाया।

श्रीलंका के वेटलिफ्टर डिलांका इशुरू कुमारा ने कुल 225 किलो वजन उठाकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया।   

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement