Friday, March 29, 2024
Advertisement

Hylo Badminton Open: किदांबी और सात्विक-चिराग की जोड़ी अगले दौर में, साइना का खराब फॉर्म जारी

Hylo Badminton Open: हाइलो बैडमिंटन ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे किदांबी श्रीकांत, साइना नेहवाल बाहर।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: November 03, 2022 8:32 IST
hylo open, kidambi srikanth- India TV Hindi
Image Source : AP किदांबी श्रीकांत

Hylo Badminton Open 2022: भारत के लिए हाइलो ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का दूसरा दिन मिलाजुला रहा। जर्मनी के सारब्रकेन में खेले जा रहे सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट में पुरुषों के एकल में किदांबी श्रीकांत अपने पहले दौर का मुकाबला जीतकर प्री-क्वॉर्टरफाइनल में पहुंच गए तो वहीं पुरुषों के युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी भी अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए अगले दौर में पहुंची।

भारतीय जोड़ी ने बुधवार को यहां चीनी ताइपे के ली यांग और लू चेन को हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। भारतीय जोड़ी ने यह मैच 19-21, 21-19 21-16 से जीता। दुनिया की आठवें नंबर की जोड़ी का अगला मुकाबला इंग्लैंड के रोरी ईस्ट्रॉन और जैच रस से होगा।

पुरुष एकल के मुकाबले में पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत ने चीन के लु ग्वांग जू को 15-21, 21-14 और 21-13 से हराया। श्रीकांत ने पहला गेम गंवाने को बाद शानदार पलटवार किया और अगले दोनों गेम जीतकर चीनी प्रतिद्वंदी के खिलाफ अपनी जीत का शत प्रतिशत रिकॉर्ड बरकरार रखा। इस बीच एच एस प्रणय ने पुरुष एकल और एम आर अर्जुन-ध्रुव कपिला की पुरुष युगल जोड़ी ने पहले दौर के मैचों में अपने-अपने प्रतिद्वंद्वियों को वॉकओवर दिया।

महिलाओं के एकल में मालविका बंसोड़ ने स्पेन की क्लारा आजुरमेंडी को 20-22, 21-12, 21-6 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। उनका अगला मुकाबला स्कॉटलैंड की सातवीं वरीयता प्राप्त क्रिस्टी गिल्मर से होगा। लेकिन लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल महिला एकल में थाईलैंड की चौथी वरीयता प्राप्त बुसानन ओंगबामरुंगफान से 15-21, 8-21 से हारकर बाहर हो गई।

महिलाओं की युगल स्पर्धा में त्रीसा जोली और गायत्री गोपीचंद की भारतीय जोड़ी ने जर्मनी की लिंडा एफ्लर और इसाबेल लोहाउ को सीधे सेट में हराकर बाहर किया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement