Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सबालेंका ने जीता महिला Australia Open का खिताब, फाइनल में दर्ज की रोमांचक जीत

ऑस्ट्रेलिया ओपन में महिलाओं के फाइनल में स्टार आर्यना सबालेंका ने चीन की किनवेन झेंग पर जीत दर्ज की है। उन्होंने यह मैच 6-3, 6-2 के अंतर से अपने नाम किया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 27, 2024 19:09 IST
Australia Open- India TV Hindi
Image Source : PTI ऑस्ट्रेलिया ओपन जीतने के बाद सबालेंका

Australia Open Women's Final: ऑस्ट्रेलिया ओपन में बेलारूस की स्टार आर्यना सबालेंका ने शनिवार, 27 जनवरी को महिलाओं के फाइनल में चीन की किनवेन झेंग पर शानदार जीत के साथ अपने ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब का सफलतापूर्वक बचाव किया। वर्ल्ड नंबर 2 ने 6-3, 6-2 के साथ अपना दूसरा ग्रैंड स्लैम करियर खिताब जीता। रॉड लेवर एरेना में दुनिया के 15वें नंबर के झेंग पर जीत हासिल की। इस मुकाबले में फैंस को आखिरी पल तक मैच रोमांचक मैच देखने को मिला।

फाइनल तक का सफर

25 वर्षीय सबालेंका ने पिछले दो हफ्तों में मेलबर्न पार्क में सनसनीखेज दबदबा दिखाया। फाइनल में पहुंचने के लिए उन्हें टॉप 10 रैंकिंग वाली कोको गौफ और बारबोरा क्रेजिसिकोवा का सामना करना पड़ा, लेकिन पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने एक भी सेट नहीं गंवाया। दूसरी ओर, झेंग ने फाइनल तक की राह में किसी भी सीड चुनौती का सामना नहीं करने के बाद अपना पहला ग्रैंड स्लैम फाइनल खेला। चीनी स्टार पिछले साल यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में भी पहुंची थीं, जहां उन्हें सबालेंका ने हरा दिया था।

सबलनेका ने रचा इतिहास

2013 में विक्टोरिया अजारेंका की ली ना पर जीत के बाद सबलनेका ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब का सफलतापूर्वक बचाव करने वाली और महिला सिंग्लस में पहला बड़ा खिताब जीतने वाली पहली खिलाड़ी बनीं। बेलारूसी स्टार को झेंग की चुनौती को समाप्त करने में 76 मिनट लगे। झेंग डब्ल्यूटीए सिंग्स रैंकिंग में टॉप दस में एंट्री करेंगी जबकि सबालेंका नेता इगा स्विएटेक के बाद दूसरे स्थान पर रहेंगी। इस बीच, जान जिलिंस्की-हसिह सु-वेई ने शनिवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 मिक्स्ड डबल्स खिताब का दावा किया। दुनिया की तीसरे नंबर की जोड़ी ने मेलबर्न पार्क में फाइनल में निया स्कूपस्की-डेसिरे क्रॉस्जिक को 6-7, 6-4, 11-9 से हराया। 

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: भारत और जीत के बीच आए ओली पोप, तीसरे दिन इंग्लैंड की दमदार वापसी

IPL ऑक्शन में किसी ने नहीं दिया भाव, अब रणजी ट्रॉफी मुकाबले में इस खिलाड़ी ने लगा दिया तिहरा शतक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement