Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Thailand Open में भारत के लिए खराब रहा आज का दिन, सिर्फ एक जोड़ी दूसरे राउंड में

Thailand Open 2023 में भारतीय खिलाड़ियों के लिए दिन ज्यादा खास नहीं रहा।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: January 31, 2023 20:23 IST
Thailand Open 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY Thailand Open 2023

Thailand Open: भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी इस वक्त थाईलैंड ओपन में अपना जलवा दिखा रहे हैं। हालांकि इस टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों के लिए मंगलवार का दिन खास नहीं रहा। सिर्फ मेंस डबल्स की जोड़ी को छोड़कर भारत के सभी खिलाड़ी मंगलवार को हारकर बाहर हो गए। आज के दिन सिर्फ ईशान भटनागर और साई प्रतीक की जोड़ी ही जीत हासिल कर पाई।

सिर्फ एक कैटेगरी में जीती भारतीय जोड़ी 

ईशान भटनागर और साई प्रतीक की युवा पुरुष युगल जोड़ी ने मंगलवार को यहां थाईलैंड ओपन सुपर 300 में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए निराशाजनक दिन में सीधे गेम में जीत के साथ दूसरे दौर में प्रवेश किया। ईशान और साई  की जोड़ी ने पहले दौर में अमेरिका के विंसन चिउ और जोशुआ युआन को 21-18, 21-12 से हराया। भारतीय जोड़ी के सामने दूसरे दौर में चीनी ताइपे के फैंग-चिह ली और फैंग-जेन ली तथा थाईलैंड के टानाडॉन पुनपनिच और वाचिराविट सोथन के बीच होने वाले मैच के विजेता की चुनौती होगी।

बाकी मुकाबलों में झेलनी पड़ी हार

पी एस रविकृष्ण और शंकर प्रसाद उदयकुमार की जोड़ी को चीनी ताइपे के ली जे-हुई और यांग पो-हुआन से 21-16 18-21 10-21 से हार का सामना करना पड़ा। राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता त्रिशा जॉली और गायत्री गोपीचंद गोपीचंद की महिला युगल जोड़ी को भी हार का सामना करना पड़ा। तीसरी वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी जापान की रीना मियाउरा और अयाको सकुरामोटो की जोड़ी से 9-21 10-21 से हार गई तनीषा क्रास्टो और अश्विनी पोनप्पा की नई जोड़ी को चीन की टैन निंग और जिया यू टिंग से 15-21 18-21 से हार का सामना करना पड़ा। 

क्वालीफायर मुकाबलों में उन्नति हुड्डा पहले गेम की बढ़त को बरकरार नहीं रख सकी। उन्हें स्थानीय खिलाड़ी पोर्नपिचा चोइकीवोंग ने 17-21 23-21 21-16 से हराया। कार्तिकेय गुलशन कुमार, प्रेरणा नीलुरी, सतीश कुमार करुणाकरन और कीरा मोपाती उन भारतीय खिलाड़ियों में शामिल रहे जो हार के कारण मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने से चूक गए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement