Friday, June 14, 2024
Advertisement

Apple Let Loose Event आज, नए iPad, iPad Pro समेत कई प्रोडक्ट होंगे लॉन्च

Apple Let Loose Event: एप्पल अपने नए OLED फीचर वाले iPad और iPad Pro के अलावा कई नए एक्सेसरीज को आज लॉन्च करेगा। एप्पल का यह इवेंट ऑनलाइन स्ट्रीम किया जाएगा।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Published on: May 07, 2024 11:07 IST
Apple Let Loose Event- India TV Hindi
Image Source : FILE Apple Let Loose Event

Apple Let Loose Event: एप्पल आज अपने कई नए प्रोडक्ट्स पेश करेगा। यह कंपनी का 2024 का पहला इवेंट है, जिसे ऑनलाइन चैनल के माध्यम से आयोजित किया जाएगा। अगले महीने कंपनी अपने मेगा इवेंट WWDC 2024 का आयोजन करेगी, जिसमें iOS 18 समेत कई नई घोषणाएं की जाएंगी। एप्पल के आज आयोजित होने वाले इवेंट में नई जेनरेशन के iPad और iPad Pro पेश किए जाएंगे। इसके अलावा इनके एक्सेसरीज जैसे कि Apple Pencil और Magic Keyboard पेश किए जाएंगे।

Apple की आधिकारिक वेबसाइट पर इस इवेंट का एक टीजर जारी हुआ है, जिसमें एप्पल के आज लॉन्च होने वाले प्रोडक्ट्स की झलक देखने को मिलेगी। इस इमेज में पेंसिल, टैबलेट आदि को प्रोट्रे किया गया है। एप्पल का यह इवेंट आज शाम 7:30 बजे शुरू होगा और 8:00 बजे के करीब खत्म होगा। इस इवेंट में प्रोडक्ट की घोषणा प्री-रिकॉर्डेड वीडियो के माध्यम से की जाएगी। इस इवेंट को एप्पल की आधिकारिक वेबसाइट के साथ-साथ कंपनी के आधिकारिक Youtube और Apple TV पर स्ट्रीम किया जाएगा।

नए iPad, iPad Pro होंगे लॉन्च

एप्पल अपने iPad और iPad Pro की नई जेनरेशन को इस इवेंट में पेश कर सकता है। पहली बार एप्पल के टैबलेट में OLED डिस्प्ले पैनल का इस्तेमाल किया जाएगा, जो इवेंट का मुख्य आकर्षण होगा। पिछले दिनों एप्पल के इन दोनों पैड के बारे में ऑनलाइन डिटेल्स लीक हुई थी। OLED पैनल होने की वजह से इसके डिस्प्ले में बेहतर ब्राइटनेस, कॉन्ट्रास्ट और कलर एक्युरेसी मिलेगी। नए iPad के स्टैंडर्ड मॉडल में 11 इंच का डिस्प्ले मिलेगा, जबकि iPad Pro में 12.9 इंच की बड़ी स्क्रीन दी जा सकती है।

OLED डिस्प्ले के अलावा एप्पल के इन दोनों iPad में नई जेनरेशन का M4 चिप इस्तेमाल किया जा सकता है। एप्पल ने अपनी पहली तिमाही के आंकड़े हाल ही में जारी किए हैं, जिसमें iPad के जरिए कंपनी ने ज्यादा रेवेन्यू कमाया है। ऐसे में एप्पल के नए iPad को पिछली जेनरेशन के मुकाबले बेहतर किया जाएगा। नए आईपैड की बैटरी को भी पहले के मुकाबले अपग्रेड किया जाएगा।

ये एक्सेसरीज होंगे पेश

Apple अपने नेक्स्ट जेनरेशन के iPad के साथ-साथ इसके एक्सेसरीज को भी अपग्रेड कर सकता है। इस इवेंट में Magic Keyboard का नया मॉडल भी पेश किया जा सकता है। इसके साथ-साथ Apple Pencil को भी अपग्रेड किया जाएगा। इसमें Squeeze जेस्चर जैसे कई नए फीचर्स जोड़े जाएंगे। रिपोर्ट की मानें कि एप्पल के नए जेनरेशन वाले प्रोडक्ट की कीमत 100 डॉलर यानी 8,300 रुपये तक बढ़ सकती है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement