Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

iPhone, iPad, Mac में आया बड़ा बग, यूजर्स के Apple ID हो रहे लॉक

Apple ID लॉक होने वाला बग सामने आया है। कई यूजर्स ने एप्पल आईडी लॉक होने की शिकायत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर की है। हालांकि, एप्पल आईडी लॉक होने के बाद यूजर्स को किसी सर्विस को इस्तेमाल करने में कोई दिक्कत नहीं हो रही है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: April 29, 2024 13:58 IST
Apple ID Lock Bug- India TV Hindi
Image Source : FILE Apple ID Lock Bug

कई iPhone, iPad, Mac यूजर्स को Apple ID लॉक होने की दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इन यूजर्स ने इस दिक्कत को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर की हैं। यूजर्स ने अपनी शिकायत में बताया कि उनके एप्पल आईडी अपने आप डिवाइस से लॉग आउट हो गए हैं। लॉग आउट होने के बाद यूजर्स को अपना पासवर्ड रिसेट करना पड़ रहा है। इसके बाद ही यूजर्स अपने iPhone, iPad या Mac में लॉग-इन कर पा रहे है। ऐसा लग रहा है कि एप्पल आईडी में आई एक बग की वजह से यूजर्स को यह परेशानी हो रही है।

Apple ID हो रहे लॉक

9to5Mac की रिपोर्ट की मानें तो इस बग की वजह से यूजर्स के iPhone, iPad और Mac अकाउंट से Apple ID लॉग आउट हो गया। आईडी लॉग आउट होने के बाद यूजर्स से अपने एप्पल आईडी का पासवर्ड रिसेट करने के लिए कहा जाता है। कई यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बताया कि यह एक बग की वजह से हो सकता है। यूजर्स अपने एप्पल आईडी का पासवर्ड रिसेट करने के बाद iPhone, iPad या Mac में लॉग-इन कर पा रहे हैं। ऐसा स्टोलन डिवाइस प्रोटेक्शन इनेबल करने वाले यूजर्स के साथ हो रहा है।

एक यूजर ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में बताया कि एप्पल आईडी लॉक होने के बाद यूजर्स को एक मैसेज मिल रहा है, जिसमें यह बताया जा रहा है कि सुरक्षा कारणों से उनका अकाउंट लॉक हो गया है। इसके बाद यूजर्स को दो ऑप्शन- अनलॉक अकाउंट और कैंसिल का ऑप्शन मिल रहा है। यूजर्स ने अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Threads, X (Twitter) और Mastodon पर इस दिक्कत के बारे में रिपोर्ट कर चुके हैं।

हालांकि, एप्पल की तरफ से आईडी लॉक होने वाले बग के बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की गई है। यूजर्स के मुताबिक, एप्पल आईडी लॉक होने के बाद रिसेट करने के बाद उनकी एप्पल की कोई सर्विस प्रभावित नहीं हुई है। इसका मतलब है कि यह एक बग हो सकता है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement