Monday, April 29, 2024
Advertisement

iPhone यूजर्स की मौज, Apple ने रिलीज किया नया iOS अपडेट, मिलेंगे कई सारे धांसू फीचर्स

ऐपल आईफोन का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। ऐपल ने ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए एक नया अपडेट रिलीज कर दिया है। हालांकि अभी यह अपडेट बीटा यूजर्स के लिए रिलीज किया गया है। iOS 17.5 अपडेट में आईफोन्स यूजर्स को कई सारे धमाकेदार फीचर्स दिए गए हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: April 18, 2024 13:09 IST
 iOS 17.5 beta update, iOS 17.5, Apple iOS 17,5 beta, Apple iOS 17.5 beta update, ऐपल, आईफोन- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो ऐपल ने आईफोन यूजर्स के लिए रोलआउट किया नया आईओएस अपडेट।

अगर आपके पास ऐपल आईफोन है तो आपके लिए अच्छी खबर है। ऐपल ने अपने आईफोन यूजर्स के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम का नया अपडेट रिलीज कर दिया है। लेटेस्ट iOS अपडेट के साथ ऐपल ने आईफोन्स यूजर्स को कई सारे नए फीचर्स भी उपलब्ध कराए हैं। अगर आप आईफोन चलाते हैं तो इस नए अपडेट के साथ आपका फोन चलाने का एक्सपीरियंस बदलने वाला है। 

आपको बता दें कि ऐपल ने अपने यूजर्स के लिए iOS 17.5 बीटा अपडेट रोलआउट करना शुरू कर दिया है। इस नए अपडेट के साथ आईफोन्स यूजर्स को कई बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं। यूरोपीय यूनियन की गाइडलाइंस को देखते हुए ऐपल का यह नया अपडेट काफी खास होने वाला है।

iOS 17.5 अपडेट में मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

  1. नए आईओएस अपडेट ने डेवलपर्स को भी बड़ी सुविधा दी है। डेवलपर्स ऑफिशियल वेबसाइट की मदद से आसानी से ऐप्स को डिस्ट्रीब्यूट कर सकेंगे। हालांकि यह फीचर ईयू एक्सक्लूसिव होगा। 
  2. ऐपल ने नए  आईओएस अपडेट के साथ यूजर्स को मोबाइल डिवाइस मैनेजमेंट की सुविधा भी दे दी है। इसकी मदद से अब नए डिवाइस को बेहद जल्दी से सेटअप किया जा सकता है। 
  3. iOS 17.5 के बीटा अपडेट में ऐपल ने Apple News+ को लेकर भी बदलाव किया है। Apple News+ में अब कंपनी ने एक नया वर्ड गेम Quartiles को ऐड किया है। हालांकि यह सिर्फ Apple News+ के पेड यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। 
  4. ऐपल के नए आईओएस बीटा अपडेट में पॉडकॉस्ट विजेट का बैकग्राउंड पॉडकॉस्ट आर्ट के हीसाब से बदलता हुआ नजर आएगा। 
  5. iOS 17.5 के बीटा अपडेट में ऐपल ने Face Time में एक नया फीचर जोड़ा है। अब यूजर्स को Face Time में Block All Participants का ऑप्शन मिलेगा। इस फीचर को कंपनी ने ग्रुप कॉल्स में जोड़ा है। इसकी मदद से स्पैम कॉल्स को ब्लॉक किया जा सकेगा। 
  6. नए आईओएस अपडेट में आईफोन्स यूजर्स के लिए थर्ट पार्टी ट्रैकर को ट्रैक करने का भी फीचर दिया गया है। जैसे ही आपके पास कोई थर्ड पार्टी ट्रैकर होगा उसका तुरंत अलर्ट मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- 1 May से नहीं मिलेंगे OnePlus के स्मार्टफोन्स? पूरे भारत में बंद हो सकती है बिक्री

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement