Monday, April 29, 2024
Advertisement

ChatGPT में आया बड़ा अपडेट, अब आपकी भाषा में जवाब देगा एआई टूल

ओपन एआई ने पिछले साल अपना चैटबॉट चैटजीपीटी को लॉन्च किया था। कंपनी इसे लगातार इंप्रूव कर रही है ताकि यूजर्स को एक्सपीरियंस को बेहतर बनाया जा सके। लॉन्च के बाद से ओपनएआई ने इसमें कई नए फीचर्स ऐडऑन किए हैं। हाल ही में ओपनएआई ने इसे लेकर बड़ा अपडेट दिया है जिसके बाद अब आप बोल कर भी इस टूल से इंफॉर्मेशन ले सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: September 26, 2023 13:06 IST
Chatgpt,Tech news, ChatGPT can now see hear and speak, chatgpt latest features, chatgpt voice chat- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो चैटजीपीटी के इस फीचर से यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस मिलेगा।

ओपन एआई ने पिछले साल चैटजीपीटी को लॉन्च किया था। लॉन्च होने के बाद से यह लगातार सुर्खियों में बना रहा है। चैटजीपीटी के आने के बाद से एआई टूल को टेक्नोलॉजी की दुनिया में एक अलग पहचान मिली। चैटजीपीटी को लॉन्च करने के बाद से  ओपनएआई इसे लगातार इंप्रूव करने में जुटा है ताकि यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाया जा सके। अब कंपनी चैटजीपीटी के लिए एक नया अपडेट लाने वाली है जिसके बाद यूजर्स को कुछ नए फीचर्स मिलेंगे। 

ओपन एआई के चैटजीपीटी में यूजर्स को जल्द ही एक्साइटिंग फीचर्स मिलने वाले हैं। अभी तक यूजर्स अपनी क्वेरी के लिए सिर्फ टेक्स्ट के माध्यम से ही पूछते थे और आपको जवाब भी टेक्स्ट में मिलता था। लेकिन अब आपको जल्द ही इसमें वॉयस और फोटो कमांड के साथ सवाल पूछ सकते हैं। 

फेज वाइज रोलआउट होगा फीचर

कंपनी ने इसका लेटेस्ट अपडेट रिलीज कर दिया है लेकिन अभी सभी यूजर्स को यह नहीं मिला है। कंपनी की मानें तो इसे फेज वाइज दिया जा रहा है। अगर आप इसका फायदा लेना चाहते हैं और अपडेट नहीं मिला है तो आपको कुछ दिन का इंतजार करना चाहिए।

चैटजीपीटी के अपडेट के बाद आप अब बोलकर इससे प्रश्न पूछ सकते हैं। इस फीचर को यूज करने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन या फिर लैपटॉप को माइक्रोफोन का एक्सेस देना होगा। इस अपडेट के बाद चैटजीपीटी पहले से कहीं बेहतर हो जाएगा। आपको बता दें कि लेटेस्ट अपडेट के बाद अब चैटजीपीटी यूजर्स को प्लेटफॉर्म में इमेज कमांड का भी सपोर्ट मिलेगा। अब आप आसानी से किसी भी फोटो को देकर एआई टूल से इसके बारे में डिटेल जानकारी ले सकते हैं। चैटजीपीटी के इन फीचर्स से यूजर्स अब आसानी से कंटेंट को तलाश पाएंगे। 

यह भी पढ़ें- India TV WhatsApp Channel को करना चाहते हैं फॉलो तो अपनाएं ये आसान तरीका

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement