Friday, April 26, 2024
Advertisement

Pokemon लवर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, हिंदी लैंग्वेज के साथ भारत में लॉन्च हुआ पॉपुलर गेम

अगर आप ऑनलाइन गेमिंग करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। पॉपुलर ऑनलाइन गेम पोकेमोन गो को कंपनी ने अब हिंदी भाषा के साथ भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने गेम को अट्रैक्टिव बनाने के लिए कुछ कैरेक्टर्स के नाम भी हिंदी भाषा में दिए हैं। कंपनी की मानें तो इस कमद में भारत में गेमिंग करने वालों की संख्या काफी ज्यादा बढ़ सकती

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 18, 2023 9:15 IST
pokemon, पोकीमोन, pokemon hindi, pokemon in hindi, Pokémon, Pokemon Ultimate Journeys- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो पोकेमोन गो को हिंदी में लॉन्च करने साथ ही कंपनी ने इस गेम से रिलेटेड एक शॉर्ट फिल्म भी लॉन्च की है।

अगर आप एक गेमर्स हैं या फिर ऑनलाइन गेमिंग करते हैं तो पोकेमोन गेम के बारे में जरूर सुना होगा। गेमिंग सेक्टर में हिंदी यूजर्स के लिए एक बड़ी प्रॉब्लम यह है कि ज्यादातर पॉपुलर गेम अंग्रेजी में मिलते हैं लेकिन अब पोकेमोन के साथ ऐसा नहीं होगा। ऑनलाइन गेम Pokemon को अब हिंदी भाषा में भी लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी ने इसका हिंदी वर्जन Pokemon Go के नाम से लॉन्च किया है। 

आपको बता दें कि गेमिंग सेक्टर में पोकेमोन काफी पॉपुलर गेम है। बच्चे से लेकर बड़ी उम्र तक के लोग इस गेम के फैंस हैं। भारत में ऑनलाइन गेमिंग के बढ़ते क्रेज को देखते हुए कंपनी ने अब इसे हिंदी सपोर्ट के साथ पेश कर दिया है। अब गेम में हिंदी की लोकेशन और हिंदी में नाम दिए गए हैं। 

पोकेमोन गो के हिंदी वर्जन का सपोर्ट एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही यूजर्स को मिलेगा। यानी अगर आप एंड्रॉयड स्मार्टफोन चलाते हैं या फिर आईफोन का इस्तेमाल करते हैं दोनों ही डिवाइस में अब आप हिंदी भाषा के साथ पोकेमोन ऑनलाइन खेल सकते हैं। कंपनी की मानें तो हिंदा का सपोर्ट मिलने के बाद भारत में इस गेम को खेलने वालों की संख्या में भारी इजाफा होने वाला है। 

कंपनी ने लॉन्च की शॉर्ट फिल्म

आपको बता दें कि हिंदी में पोकेमोन को लॉन्च करने के साथ ही कंपनी ने इस गेम की तर्ज पर दर जर्नी ऑफ वन ड्रीम नाम की एक शॉर्ट फिल्म को लॉन्च किया है। इस शॉर्ट फिल्म में यूजर्स को फैमली बॉन्ड के बारे में जानकारी दी गई है। आपको बता दें कि हिंदी एशिया की छठी और ग्लोबली 15वीं लैग्वेज है और हाल ही में हिंदी दिवस मनाया गया, इसी मौके पर कंपनी ने 15 सितंबर को इस गेम हिंदी भाषा में लॉन्च किया है। कंपनी इससे पहले 9 देशों में उनकी लोकल भाषा में इस गेम को लॉन्च कर चुकी है।

यह भी पढ़ें- Honor के इस लेटेस्ट स्मार्टफोन में मिल रहा है 10,000 रुपये का डिस्काउंट, 200MP कैमरे से लैस है यह फोन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement