Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

तेलंगाना चुनाव से चंद दिन पहले कांग्रेस को झटका, टिकट नहीं मिलने पर पूर्व मंत्री ने छोड़ी पार्टी

तेलंगाना में चुनाव से कुछ दिन पहले कांग्रेस पार्टी को झटका लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नागम जनार्दन रेड्डी ने कांग्रेस पार्टी को अलविदा कह दिया। वो टिकट नहीं मिलने से नाराज थे। उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को भेजा है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 30, 2023 14:22 IST
नागम जनार्दन रेड्डी ने छोड़ी कांग्रेस पार्टी- India TV Hindi
Image Source : IANS नागम जनार्दन रेड्डी ने छोड़ी कांग्रेस पार्टी

तेलंगाना विधानसभा चुनाव से चंद दिन पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नागम जनार्दन रेड्डी ने टिकट नहीं मिलने के बाद पार्टी छोड़ दी। उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को भेजा है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने उनके साथ अन्याय किया है। इस तथ्य के बावजूद कि उन्‍होंने नगरकुर्नूल में पार्टी को मजबूत किया था, जहां पार्टी पिछले 30 साल में कभी भी विधानसभा चुनाव नहीं जीत पाई थी।

"पार्टी कमजोरियों को उजागर कर रही"

जनार्दन रेड्डी ने पत्र में कहा, "यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस जैसी राष्ट्रीय पार्टी अपनी कमजोरियों को उजागर कर रही है और खुद को गैर-जिम्मेदाराना तरीके से संचालित कर रही है, इसलिए मैं कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं।" उनके इस्तीफे के तुरंत बाद भारत राष्ट्र समिति (BRS) के नेता केटी रामाराव और टी. हरीश राव ने उनसे मुलाकात की और उन्हें बीआरएस में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। बैठक के बाद जनार्दन रेड्डी ने मीडियाकर्मियों से कहा कि वह नागरकर्नूल के भविष्य के लिए बीआरएस में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि वह नागरकुर्नूल में बीआरएस उम्मीदवार मैरी जनार्दन रेड्डी के साथ काम करेंगे।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, 2 दिनों तक इन मार्गों से बचने की सलाह

के. राजेश रेड्डी को बनाया गया उम्मीदवार 

टिकट कटने के बाद जनार्दन रेड्डी कांग्रेस नेतृत्व से नाराज थे। उन्होंने तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (TPCC) के अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी पर जमकर निशाना साधा था। कांग्रेस ने इस सीट से के. राजेश रेड्डी को अपना उम्मीदवार बनाया है। बीआरएस विधायक के. दामोदर रेड्डी के बेटे राजेश हाल ही में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे। नागम जनार्दन रेड्डी ने लंबे समय से पार्टी की सेवा कर रहे लोगों की अनदेखी करते हुए दलबदलुओं को टिकट देने के पार्टी के फैसले की आलोचना की थी।

जुर्म का बदला...बीटेक छात्रा से मोबाइल लूटने के लिए ऑटो से घसीटकर मारने वाला एनकाउंटर में ढेर; VIDEO

नागरकर्नूल से छह बार विधायक रह चुके हैं 

नागरकर्नूल से छह बार विधायक रहे हैं। जनार्दन रेड्डी ने आरोप लगाया था कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को गुमराह करके राज्य में कांग्रेस पार्टी को नष्ट किया जा रहा है। नागम जनार्दन रेड्डी 2018 चुनाव से पहले तेलुगु देशम पार्टी (TDP) छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। पूर्व मंत्री लगातार पांच बार नागरकुर्नूल से चुने गए। 2018 का चुनाव बीआरएस उम्मीदवार मैरी जनार्दन रेड्डी से हार गए थे।

- IANS इनपुट के साथ

कतर में सजा-ए-मौत देने का क्या है तरीका?
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement