1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विषय

bihar वीडियो

बिहार को मिली कोरोना वैक्सीन की पहली खेप, कड़ी सुरक्षा में NMCH भेजा गया

समाचार पत्रिका | Jan 12, 2021, 06:29 PM IST

16 जनवरी से देशभर में प्रस्तावित कोरोना टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू होगी। इस बीच पुणे स्थित सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया से कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड की पहली खेप बिहार की राजधानी पटना पहुंच गई है।

बिहार: मुजफ्फरपुर में बंदूक लेकर बच्चों को पढ़ा रहा ये शख्स, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

समाचार पत्रिका | Jan 06, 2021, 02:20 PM IST

बिहार के मुजफ्फरपुर से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां हाथ में बंदूक लेकर बच्चों को पढ़ाने का वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो पर संज्ञान लेकर पुलिस अधिकारियों ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

उत्तरी राज्यों में छाया घना कोहरा, विजिबिलिटी हुई काम

समाचार पत्रिका | Dec 11, 2020, 11:20 AM IST

देश में 11 दिसंबर को सर्द सुबह देखी गई। राष्ट्रीय राजधानी में कोहरे की एक मोटी परत देखी गई और इससे तापमान में गिरावट आई।

विशेष समाचार | 'अब्सेंट हो जाओ' बिहार में स्पीकर के चुनाव से पहले लालू का विधायक को फोन!

समाचार पत्रिका | Nov 25, 2020, 05:40 PM IST

राष्ट्रीय जनता दल के संस्थापक लालू प्रसाद एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। इस बार उनपर बिहार विधानसभा स्पीकर चुनाव से पहले एनडीए विधायक को मंत्री पद का ऑफर देने का आरोप लगा है। लालू और विधायक के बीच बातचीत का ऑडियो टेप सामने आया है जिसमें वे विधायक से कह रहे हैं कि तुम विधानसभा में से अब्सेंट हो जाओ... बोल देना कि कोरोना हो गया था। लालू चारा घोटाला के मामले में इन दिनों रांची जेल में हैं। कोरोना फैलने के बाद उन्हें रांची के रिम्स अस्पताल से एक बंगले में शिफ्ट किया गया है।

बिहार विधानसभा स्पीकर चुनाव: विपक्ष के हंगामे के बीच वोटों की गिनती जारी

समाचार पत्रिका | Nov 25, 2020, 01:20 PM IST

महागठबंधन ने कथित तौर पर NDA के साथ अपने उम्मीदवार को खड़ा करने पर विचार नहीं किया और नंद किशोर यादव को अध्यक्ष नियुक्त किया।

बिहार: AIMIM विधायक ने शपथ के दौरान हिंदुस्तान बोलने पर जताई आपत्ति

समाचार पत्रिका | Nov 23, 2020, 02:00 PM IST

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम विधायक अख्तरुल ईमान ने अपने शपथ लेने के दौरान हिंदुस्तान शब्द पर आपत्ति जताई है. साथ ही, हिंदुस्तान की जगह उन्होंने भारत शब्द का इस्तेमाल किया है।

सुपर 100: रेणु देवी ने बिहार के डिप्टी सीएम पद की शपथ ली

समाचार पत्रिका | Nov 16, 2020, 11:36 PM IST

बिहार के राजभवन में नीतीश कुमार ने आज 7वीं बार राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। उनके अलावा तारकिशोर प्रसाद और रेणू देवी ने भी शपथ ली, यह दोनों नई सरकार के डिप्टी सीएम हैं।

हकीकत क्या है: 7वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बने नीतीश कुमार

Nov 16, 2020, 10:14 PM IST

नीतीश कुमार ने सोमवार को 7वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की । राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल फागू चौहान ने नीतीश कुमार को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, देवेन्द्र फडणवीस सहित भाजपा के शीर्ष नेता मौजूद थे।

बिहार: 7वीं बार मुख्यमंत्री बने नीतीश कुमार, तारकिशोर प्रसाद और रेणू देवी बनीं डिप्टी सीएम

समाचार पत्रिका | Nov 16, 2020, 06:30 PM IST

नीतीश कुमार ने सोमवार को 7वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की । राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल फागू चौहान ने नीतीश कुमार को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, देवेन्द्र फडणवीस सहित भाजपा के शीर्ष नेता मौजूद थे।

नीतीश कुमार के साथ भाजपा विधानमंडल दल के नेता एवं कटिहार से विधायक तारकिशोर प्रसाद, उपनेता एवं बेतिया से विधायक रेणु देवी ने भी शपथ ली। यह दोनों नई सरकार के डिप्टी सीएम हैं। इन समेत बिहार में कुल 15 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है।

सुपर 100: आज बिहार के सीएम पद की शपथ लेंगे नीतीश कुमार

समाचार पत्रिका | Nov 16, 2020, 08:40 AM IST

नीतीश कुमार लगातार सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं. एनडीए विधायकों ने नीतीश कुमार के नाम पर मुख्यमंत्री पद की मुहर लगाई है. बिहार को दो नए डिप्टी सीएम मिल सकते हैं

बिहार का उपमुख्यमंत्री कौन होगा यह पार्टी नेतृत्व तय करेगा: तारकिशोर प्रसाद

समाचार पत्रिका | Nov 15, 2020, 08:32 PM IST

बिहार में तारकिशोर प्रसाद और रेणू देवी 2 उप मुख्यमंत्री हो सकते है। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। तारकिशोर प्रसाद को शनिवार को बीजेपी विधानमंडल दल का नया नेता चुना गया था। तारकिशोर प्रसाद ने इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत की। उन्होनें उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की खबरों पर कहा, ''उपमुख्यमंत्री कौन होगा यह नेतृत्व ने स्पष्ट नही किया है। मैं उपमुख्यमंत्री के नाम पर अभी कुछ नहीं बोलूंगा।

तारकिशोर प्रसाद बिहार में बीजेपी विधानमंडल दल के नेता के रूप में चुने गए

Nov 15, 2020, 06:55 PM IST

बिहार में तारकिशोर प्रसाद और रेणू देवी 2 उप मुख्यमंत्री हो सकते है। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। तारकिशोर प्रसाद को शनिवार को बीजेपी विधानमंडल दल का नया नेता चुना गया था। तारकिशोर प्रसाद ने इसपर कहा कि विधायक दल के नेता के रुप में बड़ी जिम्मेदारी मिली है जिसे मैं बहुत ही अच्छी तरीके से निभाऊंगा। हालांकि उन्होनें कहा कि वह उप मुख्यमंत्री के नाम पर अभी कुछ नहीं बोलेंगे। वहीं रेणू देवी ने उप मुख्यमंत्री पद के लिए उन्हें चुने जाने की खबरों पर कहा कि मुझे इसके बारे में कोई जानकारी नही है। हम पार्टी के आदेश का इंतजार कर रहे है तब तक कुछ नही कह सकते है।

बिहार में तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी के सिर सजेगा डिप्टी सीएम का ताज?

समाचार पत्रिका | Nov 15, 2020, 06:57 PM IST

बिहार में सोमवार को नीतीश कुमार 7वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, लेकिन इस बार डिप्टी सीएम को तौर पर नए चेहरे देखने को मिल सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और कटिहार से विधायक तारकिशोर प्रसाद इस बार उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि बेतिया से विधायक रेणु देवी भी उपमुख्यमंत्री बन सकती हैं। इस तरह बिहार में 2-2 उपमुख्यमंत्री हो सकते हैं और अब तक नीतीश के डिप्टी रहे सुशील कुमार मोदी की इस पद से विदाई हो सकती है। बताया जा रहा है कि सुशील मोदी ने ही बीजेपी विधायक दल के नेता के तौर पर नए चेहरे का प्रस्ताव रखा था।

बिहार के सीएम के नीतीश कुमार कल लेंगे शपथ, सुशील मोदी बनेंगे डिप्टी सीएम

समाचार पत्रिका | Nov 15, 2020, 03:10 PM IST

जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार सोमवार को लगातार चौथे कार्यकाल के लिए बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे, उनके साथ भाजपा के सुशील कुमार मोदी भी डिप्टी सीएम के रूप में लौटेंगे।

NDA विधायक दल के नेता के रूप में चुने जायेंगे नीतीश कुमार

समाचार पत्रिका | Nov 15, 2020, 12:29 PM IST

बिहार के चार घटक दलों - जेडीयू, बीजेपी, एचएएम और विकासशील इन्सान पार्टी (वीआईपी) ने कुमार के आवास पर एक "अनौपचारिक" बैठक में यह निर्णय लिया गया।

क्या गिरिराज सिंह बनेंगे बिहार के मुख्यमंत्री? इंडिया टीवी के सवाल पर सुनिए उनका जवाब

Nov 11, 2020, 01:31 PM IST

भाजपा के दिग्गज नेता तथा केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से जब इंडिया टीवी ने पूछा क्या वे अपने आप को भविष्य में बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर देखते हैं तो उनका जवाब काफी रोचक था।

बिहार चुनाव: पीएम मोदी ने अपनी फोर्ब्सगंज रैली में राज्य में गैस ग्रिड कनेक्टिविटी सुनिश्चित की

समाचार पत्रिका | Nov 03, 2020, 12:45 PM IST

पीएम ने कहा कि 'डबल इंजन' सरकार (एनडीए) सुनिश्चित करेगा कि बिहार में विकास पहले की तुलना में दोगुनी गति से हो।

पीएम मोदी ने बगहा में रैली को संबोधित किया, सीएए और अनुच्छेद 370 पर झूठ फैलाने के लिए विपक्ष पर किया हमला

राजनीति | Nov 01, 2020, 04:19 PM IST

पीएम मोदी ने कहा, 'जब नागरिकता संशोधन कानून (CAA) आया तो इन्होंने झूठ फैलाया कि बहुत सारे भारतीयों की नागरिकता चली जाएगी | अब एक साल होने को है, लेकिन क्या किसी भी भारतीय नागरिक की नागरिकता गई ?'

अपनी बिहार रैली में सीएम योगी ने कहा कि राष्ट्र को फतवों से नहीं, संविधान से नियंत्रित किया जाना चाहिए

समाचार पत्रिका | Oct 31, 2020, 08:20 AM IST

लखनऊ: अपनी बिहार रैली में, सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा, देश का गठन संविधान द्वारा किया जाएगा न कि 'फतवों' द्वारा।

बिहार: मुंगेर में एसडीओ, एसपी कार्यालय पर अज्ञात व्यक्तियों ने की आगजनी

समाचार पत्रिका | Oct 29, 2020, 03:02 PM IST

“दुर्गा पूजा विसर्जन के दौरान, कुछ असामाजिक तत्वों ने पथराव का सहारा लिया, जिसमें 20 पुलिसकर्मी घायल हो गए, इसके बाद भीड़ में से किसी ने एक की मौत हो गई। नियंत्रण में स्थिति, ”मुंगेर के एसपी लिपी सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया।

राहुल गांधी ने एमसीसी का उल्लंघन किया, लोगों से महागठबंधन के लिए वोट करने को कहा

समाचार पत्रिका | Oct 28, 2020, 12:20 PM IST

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में महागठबंधन को वोट देने के लिए कहकर आचार संहिता का उल्लंघन किया।

बिहार: मुंगेर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान गोलीबारी में 1 की मौत, कई घायल

समाचार पत्रिका | Oct 27, 2020, 04:54 PM IST

बिहार के मुंगेर शहर में सोमवार को दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान गोलीबारी की घटना हुई। एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे।

बिहार: शिवहर में चुनाव प्रचार के दौरान JDR के उम्मीदवार को मरी गयी गोली

समाचार पत्रिका | Oct 25, 2020, 08:54 AM IST

बिहार के शिवहर में दो हमलावरों ने विधानसभा प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी. इस दौरान प्रत्याशी के समर्थकों ने आरोपियों को घेर लिया और जमकर पिटाई की जिसके कारण एक हमलावर की भी मौत हो गई.

बिहार चुनाव 2020: राहुल गांधी ने नवादा में रैली को संबोधित किया

समाचार पत्रिका | Oct 23, 2020, 01:24 PM IST

RJD नेता तेजस्वी यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी नवादा जिले के हिसुआ में 'बदलाव संकल्प' रैली में शामिल हुए। उन्होंने कहा, "पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार ने रोजगार पाने वालों को भी नौकरी से निकाल दिया और सभी मिलों को बंद करने के लिए मजबूर कर दिया।"

बिहारवासियों के लिए मुफ्त COVID-19 वैक्सीन का भाजपा का वादा पूरी तरह से कानूनी: रविशंकर प्रसाद

समाचार पत्रिका | Oct 23, 2020, 11:20 AM IST

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शुक्रवार को अपने घोषणापत्र में कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा आवश्यक स्वीकृति मिलने के बाद सभी बिहारवासियों के लिए मुफ्त COVID-19 वैक्सीन का वादा किया गया है।

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: किस पार्टी को मिलेगा आरा के मतदाताओं का समर्थन?

समाचार पत्रिका | Oct 22, 2020, 03:00 PM IST

बिहार चुनाव तीन चरणों में होंगे। पहले चरण के लिए चुनाव 28 अक्टूबर को 71 विधानसभा क्षेत्रों में होंगे, दूसरे चरण के लिए 94 सीटों पर चुनाव 3 नवंबर को होंगे और तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को 78 विधानसभा सीटों पर होगा।

बिहार विधानसभा पोल: खगड़िया में वोटरों का क्या है मूड ?

समाचार पत्रिका | Oct 22, 2020, 02:14 PM IST

अगर हम खगड़िया की बात करें तो 2015 में पूनम देवी यादव ने जदयू के टिकट पर चुनाव जीता था।

राजनाथ सिंह ने कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल के 'महागठबंधन' का मज़ाक उड़ाया

समाचार पत्रिका | Oct 22, 2020, 08:20 AM IST

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के 'महागठबंधन' का मज़ाक उड़ाया। उन्होंने कहा, "ललटन फूट गइ है और टेल बेह गइ है, अब ना पांजा का चलि और ना उका कोई खेल चल रहा है।"

मुजफ्फरपुर : पूर्वांचल एक्सप्रेस की दो बोगी पटरी से उतरी

समाचार पत्रिका | Oct 21, 2020, 09:20 AM IST

गोरखपुर से हावड़ा जा रही पूर्वांचल एक्‍सप्रेस (5048) मुजफ्फरपुर के सिलौत स्‍टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई। यह हादसा मुजफ्फरपुर-समस्‍तीपुर रेलखंड पर हुआ। ट्रेन के दो डिब्‍बे पटरी से उतर गए।

बिहार विधानसभा चुनाव: जानिए, धारभंगा में मुस्लिम समुदाय उम्मीदवारों के बारे में क्या सोचते हैं

Oct 20, 2020, 11:16 PM IST

जाले विधानसभा सीट से मशकूर अहमद उस्मानी को कांग्रेस का टिकट मिला है। उस्मानी पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्र संघ अध्यक्ष रहते हुए जिन्ना की तस्वीर कमरे के अंदर लगाने का आरोप था।

बिहार की लालगंज विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे बाहुबली मुन्ना शुक्ला

राजनीति | Oct 19, 2020, 11:06 PM IST

बिहार की राजनीति में हमेशा से ही बाहुबलियों का बोलबाला रहा है। इनमें तीन बार विधायक रहे मुन्ना शुक्ला उर्फ विजय कुमार शुक्ला (Munna Shukla) का भी नाम शामिल है, जो इस बार वैशाली के लालगंज से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं |

और पढ़ें