Friday, May 10, 2024
Advertisement

मथुरा पुलिस ने 7 साल से फरार चल रहे हत्यारे को पकड़ने की निकाली ऐसी तरकीब, जानकर कहेंगे-गजब!

मथुरा पुलिस ने सात साल से फरार चल रहे एक अपराधी को पकड़ने के लिए अनोखी तरकीब निकाली। पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए साधु का वेश धारण किया और उसे गिरफ्तार किया।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: October 01, 2023 11:52 IST
mathura police- India TV Hindi
मथुरा पुलिस ने अपराधी को पकड़ने की निकाली तरकीब

मथुरा: पुलिस ने सात साल से फरार चल रहे हत्यारे गोपाल को पकड़ने के लिए अनोखा तरीका अपनाया। पुलिस ने साधु का वेश धारण कर 25000 के इनामी हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है। कोसी में 7 साल से फरार हत्या का आरोपी साधु बन कर पुलिस को चकमा दे रहा था और  पुलिस ने उसके सिर पर 25 हजार का इनाम भी रखा था। पुलिस मुठभेड़ में इनामी हत्यारोपी घायल हो गया है और अस्तपाल में उसका इलाज चल रहा है।  पुलिस ने बताया कि मथुरा में दो अलग अलग थाना क्षेत्रों में हुई मुठभेड़ में तीन बदमाश गोली लगने से घायल हो गए हैं। मुठभेड़ में घायल बदमाशों में से दो तो लुटेरे हैं तो एक बदमाश ऐसा है जिसपर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया हुआ था और वह सात साल से फरार चल रहा था। मुठभेड़ में घायल तीनों बदमाशों को पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। 

16 दिसंबर 2016 को कोसी कस्बा में प्रतिष्ठित व्यापारी कृष्ण पाल सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में आरोपित हत्यारा गोपाल सात साल से फरार चल रहा था। स्वाट प्रभारी अभय शर्मा ने उसे पकड़ने के लिए साधु का वेश धारण किया और  हत्या के आरोपी गोपाल की मां से संपर्क साधा। गोपाल की मां ने अभय शर्मा को बताया कि गोपाल धर्मनगरी हरिद्वार, ऋषिकेश  और केदारनाथ, बद्रीनाथ सहित अन्य  धार्मिक स्थानों पर रहता है। वह इन्हीं जगहों में से किसी एक जगह पर मिलेगा और उसकी मां ने ये भी बताया था कि उसका बेटा मोबाइल अपने साथ नहीं रखता। 

पुलिस ने फोटो से गोपाल की पहचान की

गोपाल के साधु बनने के बाद के कुछ फोटोग्राफ्स पुलिस ने लिए जिनके आधार पर स्वाट टीम प्रभारी अभय शर्मा ने हरिद्वार में साधु बनकर उनके साथ सत्संग शुरू कर दिया। इसके बाद साधु के वेश में अभय शर्मा ने कुछ साधुओं को हत्यारे गोपाल का फोटो दिखाया तो साधुओ ने बताया कि ये बाबा गोपाल गिरी हैं। इस जानकारी के बाद अभय शर्मा ने अपनी तलाश और तेज कर दी और हत्यारे  को ढूंढने में पुलिस को देर नहीं लगी। मथुरा पुलिस  के स्वाट टीम प्रभारी अभय शर्मा ने  गोपाल की रेकी  तेज कर दी, क्योंकि पुलिस  को साधु वेश में गोपाल कों गिरफ्तार करने में साधुओ के हंगामा करने की आशंका थी।

पुलिस ने नई तरकीब निकाली और हरिद्वार से उसे गिरफ्तार नहीं किया और उसकी रेकी करते हुए मथुरा आने का इंतजार किया। शनिवार की देर रात जब गोपाल रात के अंधेरे में  अपनी मां से मिलने कोसी आया तो पुलिस टीम ने घेरा बंदी कर गिरफ्तार करने की कोशिश की तो साधु बने हत्यारे गोपाल ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में गोपाल के पैर में गोली लगी जिससे वह घायल हो गया। फिलहाल पुलिस ने गोपाल को गिरफ्तार कर पुलिस अभिरक्षा में अस्पताल में भर्ती करा दिया है, जहां डॉक्टर उसका इलाज कर रहे हैं।

साधु बन घूम-घूमकर काट रहा था फरारी 

पुलिस की गिरफ्त में आए इनामी बदमाश गोपाल ने पुलिस को बताया कि वह साधु बन कर कभी उज्जैन, कभी हरिद्वार, कभी ऋषिकेश और कभी केदारनाथ में रहकर फरारी काट रहा था। गोपाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। पुलिस ने गोपाल के पास से 315 बोर का तमंचा और 4 कारतूस बरामद किए हैं। आरोपी पर थाना कोसी में 11 मुकदमे दर्ज हैं।

(हरिद्वार से सुनील पांडे की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

वडोदरा में डीजे पर लगे 'सर तन से जुदा' के नारे, वीडियो देख एक्शन में आई पुलिस

पटना से मौत का लाइव VIDEO आया सामने, छात्रा ने अपार्टमेंट की छत से लगाई छलांग, नीचे खड़े दिखे लोग

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement