Saturday, April 27, 2024
Advertisement

युवती पर तेजाब से किया था हमला, पुलिस ने 2 आरोपियों को एनकाउंटर के बाद किया अरेस्ट

यूपी के महराजगंज जिले में एक युवती पर तेजाब फेंकने के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने देर रात चली मुठभेड़ के बाद दोनों को गिरफ्तार किया। वहीं पीड़िता की हालत अभी स्थिर बताई जा रही है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: November 18, 2023 14:12 IST
तेजाब हमले के दो आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार।- India TV Hindi
Image Source : PTI तेजाब हमले के दो आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार।

महराजगंज: जिले की पुलिस ने एक युवती पर कथित रुप से तेजाब हमले के मामले में मुठभेड़ के बाद दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। अपर पुलिस अधीक्षक अतीश कुमार सिंह ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार देर रात एक मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि यह मुठभेड़ शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात करीब एक से डेढ़ बजे के आस-पास हुई, जिसके बाद दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कहा कि मुख्य आरोपी अनिल वर्मा गोली लगने से घायल हुआ है, जबकि दूसरा आरोपी राम बचन भी घटनास्थल से भागने के दौरान घायल हुआ। उन्होंने कहा कि इन आरोपियों ने अपने साथियों के साथ चार-पांच दिन पहले इस घटना को अंजाम देने की योजना बनाई थी।

एक-दूसरे को पहले से जानते थे दोनों

उन्होंने कहा कि तेजाब हमले में घायल युवती और मुख्य आरोपी पिछले कुछ समय से एक दूसरे को जानते थे। पीड़िता की शादी तीन महीने पहले तय हो चुकी थी, इसलिए मुख्य आरोपी इस बात को लेकर व्यथित था। सिंह ने कहा कि तेजाब हमले में इस्तेमाल स्कूटी बरामद कर ली गई है, जिस पर तेजाब के निशान हैं। उन्होंने कहा कि गुरुवार की रात धरौली गांव में जब युवती अपनी मां के साथ बाजार से वापस घर लौट रही थी, तभी आरोपी एक स्कूटी से उनके पास पहुंचा और युवती पर तेजाब फेंककर भाग गया। इस हमले में युवती का चेहरा और शरीर पांच-सात प्रतिशत तक झुलस गया। घायल पीड़िता का गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कालेज में इलाज चल रहा है। फिलहाल युवती की हालत स्थिर है। 

शादी तय होने से नाराज था आरोपी

उन्होंने कहा कि 11 दिसंबर को इस युवती की शादी होने वाली थी। महाराजगंज के पुलिस अधीक्षक कौस्तुभ ने शुक्रवार को कहा था कि आरोपी की पहचान करने और उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 10 टीमें गठित की गई हैं। फॉरेंसिक टीम भी इस मामले की जांच कर रही है। युवती के परिवार से आवश्यक जानकारी जुटाई गई है। पुलिस की टीम उसके परिवार से मिलने गोरखपुर गई है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पीड़िता की स्थिति में सुधार हो रहा है, लेकिन वह पांच से सात प्रतिशत तक झुलस गई है। उन्होंने कहा कि युवती के परिजन कोई कार्रवाई नहीं चाहते, लेकिन पुलिस शिकायत दर्ज करके आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

(इनपुट: भाषा)

यह भी पढ़ें- 

यूपी एसटीएफ ने ईनामी बदमाश का किया एनकाउंटर, कानपुर समेत कई जिलों में दर्ज था केस

यूपी से बड़ी खबर, हलाल सर्टिफिकेशन से जुड़े प्रोडक्ट्स की बिक्री पर लग सकता है बैन, CM योगी ने लिया संज्ञान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement