Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Viral Video: इमारत की आग में घिरी थी दो मासूम बच्चियां, इस तरह बचा लाए ये फरिश्ते

जब दो बच्चियां आग में फंस गई तो कुछ फरिश्तों ने उन्हें बचाने की ठानी। वो मानव चेन बनाकर छत तक जा पहुंचे।

India TV Viral Desk Edited by: India TV Viral Desk
Updated on: August 25, 2021 18:25 IST
kids rescue video- India TV Hindi
Image Source : FB/@TRENDINGINCHINA kids rescue video

यूं तो हादसे कहीं भी हो सकते हैं। लेकिन जब बात बच्चों की आती है तो कमजोर दिल भी उन्हें बचाने के लिए दौड़ पड़ता है। मासूम बच्चे जब फंस जाते हैं तो लोग भेदभाव भूलकर मदद के लिए आगे आते हैं और एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें आग में फंसी बच्चियों को बचाने के लिए कुछ लोगों ने मानव चेन बनाकर छत पर चढ़ाई कर डाली।

बताया जा रहा है कि ये वीडियो चीन के हुनान प्रांत में  Xintian इलाके का है जहां एक इमारत की तीसरी मंजिल में आग लग गई। इस दौरान दो बच्चियां घर में  फंस गई , उन बच्चियों को बचाने के लिए आस पास के लोगों ने जो हिम्मत और समझदारी दिखाई उसकी सोशल मीडिया पर वाहवाही हो रही है। वीडियो ट्रेंडिंगइनचाइना नामक फेसबुक चैनल पर शेयर किया गया है जिसमें बच्चियों को आग से बचाने के पूरे वाकये को शूट किया गया।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि तीसरी मंजिल पर लगी आग के चलते लगभग छह लोग मानव चेन बनाकर ग्रिल्स के सहारे छत तक पहुंचे और वहां से दो बच्चियों को एक दूसरे की गोद में देकर नीचे तक पहुंचाया गया। बच्चियों को बालकनी में लगी ग्रिल को खोलकर वहां से निकाला गया और नीचे खड़े लोगों की गोद में देते गए। इससे बच्चियां नीचे  सुरक्षित पहुंच गई। वीडियो के आखिर  में आप देख सकते हैं कि दमकल के लोग भी पहुंचे है और सीढ़ी लगाई जा रही है।

इन फरिश्तों ने जिस तरह मानव चेन बनाकर बच्चियों को बचाया इनकी हिम्मत की सराहना की जा रही है।  इस वीडियो को काफी तेजी से पसंद किया जा रहा है। कुछ लोगों का कहना है कि बच्चियां घर में अकेली क्यों थी। वहीं कुछ लोग  हैरानी जता रहे हैं कि कैसे बॉलकनी को ग्रिल्स से ढका गया है जिससे कोई संकट में बाहर नहीं आ सकता।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement