1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. बच्चे के ऊपर गिरी चाय तो मां ने ठोक दिया मुकदमा, सालों बाद मिले 58 लाख रुपए

बच्चे के ऊपर गिरी चाय तो मां ने ठोक दिया मुकदमा, सालों बाद मिले 58 लाख रुपए

चाय गिरने पर हम लोग जहां कपड़ो पर दाग की चिंता करते हैं वहीं और मां ने एयरलाइन्स पर मुकदमा ठोक दिया। चार साल बाद उसे मुआवजे के रूप में मिल रहे हैं 58 लाख रुपए। 

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: April 22, 2021 10:01 IST
boy viral - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@6MILESUP boy viral 
यूं तो चाय चीज ही ऐसी है कि सर्व करते समय थोड़ी बहुत गिर भी जाए तो लोग बुरा नहीं मानते। चाय जैसी चीज गिर जाए तो गलती नहीं मानी जाती लेकिन अगर चाय एय़र होस्टेस से गिरी हो तो मामला बड़ा हो जाता है। इतना बड़ा कि किसी कंपनी को 58 लाख रुपए की चपत लग जाए। जी हां ये अजीबोगरीब मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
 
मामला आयरलैंड के एक बच्चे का है। ये बच्चा उस वक्त 13 साल का था जब वो डुबलिन से फ्लाइट के जरिए इस्तांबुल जा रहा था। फ्लाइट में एयर होस्टेस की गलती से इस बच्चे के पैर पर गर्म चाय गिर गई। एमरे नामक इस बच्चे की जांघ गर्म चाय से जल गई। उसकी मां को इस बारे में पता चला तो वो घबरा गई। एमरे की जांघ पर दाग पड़ गया था और उसकी सर्जरी की गई। तब मां ने एयरलाइंस पर लापरवाही का केस दर्ज कर दिया।
 
एय़रलाइंस ने इसे सामान्य घटना कहते हुए मुआवजा देने से इंकार कर दिया। तब एमरे की मां अदालत जा पहुंची और अपना पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि एक छोटा सा बच्चा गर्म चाय से जल जाए तो किसकी गलती हो सकती है। जबकि वो घर पर नहीं बल्कि एक फ्लाइट में सफर कर रहा था। उन्होंने अदालत से कहा कि एमरे की जांघ जल गई और दाग हटाने के लिए सर्जरी तक करवानी पड़ी। अदालत ने दोनों पक्षों के तर्क सुने और सुनवाई चलती रही।
 
चार साल बाद जब एमरे 17 साल का हो गया, अदालत ने उसके पक्ष में फैसला सुनाया। एमरे को चाय गिरने के एवज में 58 लाख रुपए का मुआवजा उस एयरलाइन्स की तरफ से दिया जाएगा। 
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
X