Viral: कभी 6 रुपये में एक रात के लिए बुक होता था ताज होटल का एक कमरा, आज आम इंसान की पहुंच से है बाहर

आनंद महिंद्रा ने हाल ही में एक ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने पुराने समाय में ताज होटल के एक कमरे का किराया और अब के समय में महंगाई को लेकर कटाक्ष किया है।

India TV Viral Desk Edited by: India TV Viral Desk
Updated on: August 06, 2021 20:52 IST
taj hotel mumbai - India TV Hindi News
Image Source : INSTAGRAM/ILLUSIONS_2003 मुंबई का ताज होटल 

मुंबई शहर में हर रोज बड़ी संख्या में लोग घूमने के लिए आते हैं। लेकिन, उनमें से बहुत कम लोग ऐसे होते हैं, जो शहर के मशहूर ताज होटल में रूकने के बारे में सोच सकते हैं। ऐसा इसलिए क्यूंकि इस होटल का एक दिन का किराया इतना महंगा है कि ये किसी आम इंसाज की पहुंच से बाहर है। इस होटल में या तो कोई अमीर इंसान या फिर केवल सेलिब्रिटी ही रहने के बारे में सोच सकते हैं।

सुप्रसिद्ध उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने शुक्रवार को एक ट्वीट किया। उन्होंने अपने इस ट्वीट में देश में बढ़ती महंगाई पर कटाक्ष किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है,-'तो ये है महंगाई को मात देने का तरीका। टाइम मशीन पाओ और वापस जाओ। बहुत पीछे। 6 रुपये प्रति रात ताज होटल, मुंबई। एक दिन वो भी थे।'

टीवी पर चल रहा था Live और पीछे महज 25 सैकेंड में कार ने ली जल समाधि

आनंद मिहंद्रा का ट्वीट- 

देश में इन दिनों रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुओं की कीमतें आसमान छू रही हैं। आलम यह कि कई राज्यों में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गई हैं। आम आदमी की थाली से दाल और हर सब्जियां करीब-करीब गायब हो चुकी हैं। ऐसे वक्त में उद्योगपति आनंद महिंद्रा का यह ट्वीट बढ़ती महंगाई पर करारा प्रहार करता हुआ नजर आता है।

उन्होंने अपने ट्वीट में मुंबई के ताज होटल की पुरानी तस्वीर भी शेयर किया है, जिसके ऊपर कैप्शन के तौर पर लिखा हुआ है,- 'आप क्या यह मानेंगे, ताज होटल का एक रूम 6 रुपये में बुक होता था?' खबर लिखे जाने तक इस ट्वीट पर 2 हजार से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं। वहीं 150 से ज्यादा लोग इसे रिट्वीट कर चुके हैं। 

बता दें कि जमशेदजी टाटा ने 16 दिसंबर 1903 के दौरान मुंबई में ताज महल पैलेस होटल की स्थापना की थी। इस साल के जून में ताज होटल को भारत के पावरफुल ब्रांड का खिताब दिया गया है। ब्रिटेन की ब्रांड वैल्यूएशन कंसल्टेंसी 'ब्रांड फाइनेंस' ने अपनी 'एनुअल होटल्स-50 2021' रिपोर्ट में इस होटल को 'दुनिया का सबसे स्ट्रॉन्ग होटल ब्रांड' बताया है। ताज देश का पहला ऐसा होटल था, जिसमें अंग्रेज बटलर्स हायर किए गए थे। शुरुआती चार दशकों तक होटल का किचन फ्रेंच शेफ ही चलाते थे।आतंकी हमले के बाद बराक ओबामा इस होटल में रुकने वाले पहले विदेशी राष्ट्राध्यक्ष थे।

पढ़ें वायरल से जुड़ी अन्य खबरें- 

शख्स को बारिश से बचाने थे जूते, दिमाग भी लगाया लेकिन ऊपर वाले ने बजा डाला 'गेम'

ट्रैक पर अचानक गिर पड़ा शख्स, दूसरी तरफ से आ रही थी मेट्रो, देखिए ये होश उड़ा देने वाला Viral Video

लखनऊ में कैब ड्राइवर को थप्पड़ मारने वाली लड़की पड़ोसियोंं से भी भिड़ चुकी है, देखिए Video

raju-srivastava