Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

हिरण खुद मौत की दावत बनकर बाघ के सामने आ जाता है, फिर आगे क्या होता है?

आज हम एक बाघ और हिरण से संबंधित एक वीडियो देखेंगे। इससे पहले हम बाघ के बारे में जान लेते हैं।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: March 21, 2023 9:20 IST
tiger and deer video- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/BIG.CATS.INDIA बाघ और हिरण का वीडियो

आप में से कई लोग बचपन से ही वाइल्ड लाइफ के वीडियो देखते आ रहे हैं। कभी हम टीवी पर देखा करते थे लेकिन समय के साथ हम मोबाइल पर आ गए हैं। हम सोशल मीडिया पर एक से बढ़कर एक जानवरों की लड़ाई के वीडियो देखते हैं। आज हम एक बाघ और हिरण से संबंधित एक वीडियो देखेंगे। इससे पहले हम बाघ के बारे में जान लेते हैं। 

बाघ कैसे जानवर होते हैं?

बाघ न केवल बिल्ली परिवार के सबसे बड़े सदस्य हैं, बल्कि अपनी असाधारण और उल्लेखनीय शिकार क्षमताओं के लिए भी जाने जाते हैं। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि जब हम जानवरों के साम्राज्य में इक्का-दुक्का शिकारियों के बारे में बात करते हैं, तो एक नाम तुरंत सामने आता है, बाघ। बाघ एक शक्तिशाली जानवर है और उसके पास शिकार करने का अच्छा कौशल है। इसके मुख्य शिकार में हिरण, जंगली सूअर, सांभर, चीतल, दलदली हिरण, हॉग हिरण और सीकर हिरण शामिल हैं।

हिरण की लग जाती है लंका 
हम आपके साथ जो वीडियो शेयर कर रहे हैं उसमें एक बाघ खुले में आराम करता नजर आ रहा है। अचानक दूसरी तरफ से दो सांभर हिरण दिखाई देते हैं और उसकी ओर चलने लगते हैं। जैसे ही वे करीब आते हैं उन्हें बाघ की मौजूदगी का एहसास होता है। वे एक पल रुकते हैं और भाग जाते हैं। वहीं वीडियो में देख सकते हैं कि उनकी आहट से बाघ भी जग जाता है। आप खुद ही सोचते हैं कि आगे क्या हुआ होगा। 

मौत का दावत है ये
इस वीडियो को इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है। वीडियो पर कई लोगों के कॉमेंट्स भी आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि इसे कहते हैं कि खुद की मौत का दावत देना। एक यूजर ने लिखा कि ये डर का खौफ है। इस यूजर की बात भी सही है, कैसे हिरण डर की खौफ से देखते ही भाग जाते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement