Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अमीर कैसे बनें? करोड़पति शख्स ने बताई ट्रिक, मिडिल क्लास वाले कहां गलती करते हैं ये भी जान लीजिए

लोगों को ऐसा क्या करना चाहिए जिससे वे अमीर बन पाएं। इसी चीज को एक करोड़पति शख्स ने अपने वीडियो के जरिए बताया है और साथ में ये भी बताया है कि मिडिल क्लास वाले ऐसी क्या गलती करते हैं कि वे कभी अमीर नहीं बन पाते।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: January 14, 2024 15:03 IST
करोड़पति शख्स जो लोगों को अमीर बनने का तरीका बता रहा है।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA करोड़पति शख्स जो लोगों को अमीर बनने का तरीका बता रहा है।

दुनिया में हर इंसान अमीर बनना चाहता है। इसके लिए वह दिन-रात एक कर के मेहनत करता है और फिर भी वह अमीर नहीं बन पाता है। लोग पूरे दिन इसी सोच में लगे रहते हैं कि पैसा आएगा कहां से और इसी सोच में लोगों का पूरा जीवन निकल जाता है। अब ऐसा क्या किया जाए कि पैसों का अंबार लग जाए और रईसी में रहा जाए। इस बारे में एक करोड़पति शख्स ने लोगों को एक ट्रिक बताई है। साथ में ये भी बताया है कि ऐसा क्या नहीं करना चाहिए जो अमीर बनने के रास्ते में बाधा बन रहा हो। बता दें कि ये शख्स अमेरिका का रहने वाला है और खुद एक अमीर इंसान है। इस शख्स ने ये भी बताया है कि मिडिल क्लास  आदमी अपनी एक गलती की वजह से कभी अमीर नहीं बन पाता।

मिडिल क्लास वाले अपनी एक गलती से कभी अमीर नहीं बनते

शख्स ने टिकटॉक पर टेलर मनी नाम से अपना अकाउंट बना रखा है। जहां वह लोगों को अमीर बनने के टिप्स देते रहता है। हाल में ही उसने अपने एक वीडियो में बताया कि मिडिल क्लास लोग अपनी मानसिकता की वजह से अमीर नहीं बन पाते हैं। शख्स का मानना है कि गरीब आदमी रोज काम करता है और वह कमाएं हुए पैसों को बिल चुकाने और कर्ज उतारने में खत्म कर देता है। जबकि मिडिल क्लास वाले लोग पैसे बचाकर बड़ा घर और बड़ी गाड़ी खरीदने के सपने देखते हैं और उसे उन सारे चीजों पर खर्च कर देते हैं। ये लोग कभी भी पैसों को बढ़ाने की नहीं सोचते।

करोड़पति शख्स जो लोगों को अमीर बनने का तरीका बता रहा है।

Image Source : SOCIAL MEDIA
करोड़पति शख्स जो लोगों को अमीर बनने का तरीका बता रहा है।

अमीर बनने का एकमात्र उपाय

शख्स का कहना है कि अमीर लोग ऐसा नहीं करते। वे पैसे से पैसा बनाने की सोचते हैं और वे इस पर काम करते हैं। वे पैसों का इस्तेमाल कुछ खरीदने और खर्च करने के बजाय पैसे से पैसे को कैसे बढ़ाया जाए इसे लेकर वे काम करते हैं। शख्स ने लोगों को टिप्स देते हुए बताया कि आप अपने पैसे को खर्च करने के बजाय इसे बेहतर इंवेस्टमेंट में लगाएं ताकि ये और बढ़ सके। शख्स की ये सलाह लोगों को बहुत पसंद आ रहा है।  

ये भी पढ़ें:

बाप रे! लड़की की हिम्मत तो देखिए, पानी के अंदर से मगरमच्छ को बांधकर घसीटते हुए बाहर ले आई

लड़के ने मुंह से निकाला ट्रैक्टर की आवाज, टैलेंट से प्रभावित होकर आनंद महिंद्रा ने Video किया शेयर

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement