Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IPS अधिकारी ने पुराने फ्लैटमेट से की मुलाकात; पुराने दिनों को याद करते हुए लिखी दिल को छूने वाली ये बात

एक IPS की अपने पुराने फ्लैटमेट से मिलने वाली एक पोस्ट सोशल मीडिया पर गोली की रफ्तार से वायरल हो रही है। आईपीएस अधिकारी ने साझा किया कि कैसे उनके 'यूपीएससी तैयारी फ्लैटमेट' ने परीक्षा की तैयारी के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी, लेकिन दुर्भाग्यवश वह सफल नहीं हो सके।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: April 23, 2024 23:20 IST
IPS चांडक अपने मित्र हर्ष के साथ- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IPS चांडक अपने मित्र हर्ष के साथ

संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा भारत की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षाओं में से एक है और हर साल देश भर में लाखों लोग इसमें भाग लेते हैं। देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक मानी जाने वाली यह परीक्षा एक शानदार योजना, पूर्ण समर्पण और अनुशासन की मांग करती है। यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा पास करना भारत में कई लोगों के लिए एक प्रतिष्ठित लक्ष्य बना हुआ है। हर साल लाखों युवा इस परीक्षा में भाग लेते हैं लेकिन चुनिंदा अपने लक्ष्य को भेद पाते हैं। हाल ही में, एक भारतीय पुलिस सेवा अधिकारी की अपने पुराने फ्लैटमेट- एक करीबी दोस्त से मिलने की पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। आईपीएस अधिकारी अर्चित चांडक ने बताया कि परीक्षा की तैयारी के दौरान वे दोनों एक साथ रह रहे थे। 

'कोई भी सफलता अंतिम नहीं होती'

आईपीएस अर्चित चांडक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट में लिखा, "कल हर्ष से मिला। यूपीएससी की तैयारी के लिए मेरा फ्लैटमेट और एक करीबी दोस्त। बेहद मेहनती और समर्पित - अपनी नौकरी छोड़ दी, 4 प्रयास, 3 साक्षात्कार दिए। लेकिन दुर्भाग्यवश सफल नहीं हो सका। अब ट्राइडेंट में शानदार पैकेज पर काम करते हैं। ट्राइडेंट में शानदार पैकेज के साथ शानदार भूमिका में काम करते हुए खुशी महसूस हो रही है। कोई भी सफलता अंतिम नहीं होती, कोई भी असफलता घातक नहीं होती - जीवन में आगे बढ़ते रहने का साहस सबसे ज्यादा मायने रखता है!" IPS चांडक ने अपने दोस्त के साथ अपनी एक तस्वीर भी साझा की, जिसमें दोनों कैमरे की ओर देखकर मुस्कुरा रहे हैं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट की गई इस खबर को लिखे जानें तक 88 हजार व्यू और 883 लाइक मिल चुके हैं। इस पोस्ट पर कई यूजर्स ने कमेंट भी किए हैं। एक ने लिखा, "यूपीएससी दुनिया का अंत नहीं है। यूपीएससी के अलावा भी बहुत बेहतर जीवन है।" एक ने लिखा,"यह बताने की जरूरत कहां है कि वह कितनी बार यूपीएससी पास करने में असफल रहे? आप उसकी तारीफ कर रहे हैं या अपनी?"

ये भी पढ़ें- भारत में किस राज्य के CM की सैलरी सबसे ज्यादा, जानें 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement