Snake in Commode: शख्स टॉयलेट गया जहां कमोड में सांप बैठा था, देखिए फिर क्या हुआ ?

Snake in Commode: एक शख्स अपने बाथरूम में टॉयलेट के लिए गया था। वह जैसे ही टॉयलेट सीट पर बैठने वाला था, वैसे ही कमोड के भीतर उसे सांप दिखाई दे गया। इसके बाद शख्स की हालत खराब हो जाती है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 08, 2022 13:12 IST
Snake in Commode- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Snake in Commode

Highlights

  • कमोड में कुंडली मारकर बैठा था सांप
  • सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा जमकर वायरल
  • अब तक लाखों बार देखा जा चुका है वीडियो

Snake in Commode: सांप को दुनिया का सबसे खतरनाक जीव माना जाता है। दुनिया भर में सांपों की तकरीबन 3 हजार से भी ज्यादा प्रजातियां पाई जाती हैं, जिनमें से 600 प्रजातियों को सबसे जहरीला माना जाता है। इनमें भी सॉ-स्केल्ड वाइपर को सबसे जहरीला और खतरनाक माना जाता है।

सांप शब्द सुनते ही कई लोगों की हालत खराब हो जाती है। कई लोग सांप का सिर्फ नाम सुन लें तो उनके शरीर में सिरहन पैदा हो जाती है। कई बार हमारे घरों में सांप निकल आता है। कई बार किचन और बेडरूम में भी सांप पहुंच जाते हैं। लेकिन इन दिनों सांप ऐसी जगह से निकला है, जिसे देखकर आपकी हालत खराब हो जाएगी। इस वीडियो ने बहुत सारे लोगों के होश उड़ा दिए हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर खौफ में हैं और उन्हें भरोसा नहीं हो रहा है कि सांप ऐसी जगह भी मिल सकता है।

कमोड के भीतर बैठा था सांप 

रिपोर्ट के अनुसार, एक शख्स अपने बाथरूम में टॉयलेट के लिए गया था। वह जैसे ही टॉयलेट सीट पर बैठने वाला था, वैसे ही कमोड के भीतर उसे सांप दिखाई दे गया। इसके बाद शख्स की हालत खराब हो जाती है। सांप को देखने के बाद वह स्नेक कैचर को बुला लेता है। इसके बाद स्नेक कैचर सांप को जिस तरह कमोड से निकालता है, उसे देखकर आपकी भी हालत खराब हो जाएगी। आप देख सकते हैं कि स्नेक कैचर लोहे के एक रॉड से सांप को कमोड के भीतर से खींचकर निकालता है। देखें वीडियो- 

कमोड में कुंडली मारकर बैठा था सांप

 
हैरान करने वाला यह वीडियो अब तक लाखों बार देखा जा चुका है। वीडियो देखकर पता चलता है कि बाथरूम सीट के बाउल में सांप कुंडली मारकर बैठा था। हो सकता है कि अगर शख्स कमोड में बैठता तो सांप उसे काट लेता। आप देख सकते हैं कि सांप कई फीट लंबा है। जिस तरह वह कमोड से निकलता है, वह किसी के भी होश उड़ाने के लिए काफी है। आप देख सकते हैं कि रेस्क्यू टीम को उसे बाहर निकालने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है। 

सांप काटने पर क्या करें ?

अगर किसी को सांप काट ले तो कोशिश करें की शरीर के जिस जगह पर सांप ने काटा है, शरीर का वह हिस्सा बिल्कुल भी ना हिले। उस जगह पर बीटाडीन या फिर स्क्रब सोल्यूशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि अगर ब्लीडिंग हो रही है तो उसे हो जाने दें और बाद में इसका इस्तेमाल करें। इसके साथ ही जल्द से जल्द नजदीकी अस्पताल पहुंचने की कोशिश करें ।

क्या न करें ?

सांप काटने के बाद किसी बाबा, ओझा, झाड़-फूंक, नीम की पत्ती को चबा कर देखना, कि कड़वा लग रहा है या मीठा, यह सब बिल्कुल नहीं करना चाहिए। भारत के कई गांवों में सांप काटने पर ज्यादातर लोग नीम की पत्ती चबाकर पता लगाते हैं कि सांप ने काटा है या नहीं। इसके साथ ही जहां सांप ने काटा है, वहां पर चीरा नहीं लगाना चाहिए, चीरा लगाने से सेप्टिक होने के चांस बन जाते हैं। वहीं सांप काटने पर तनाव नहीं लेना चाहिए, क्योंकि घबराहट में अक्सर लोगों की मौत हो जाती है।

यहां देखें वीडियो - 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन