Thursday, May 09, 2024
Advertisement

गंदगी फैलाने वालों की आंखें खोले देगी ये महिला, जानिए क्यों हो रही है चर्चा

अगर हम सड़क पर केला या कुछ भी खा लेते हैं तो उसके छिलके सड़क पर ही फेंक देते हैं। हम एक बार के लिए यह देखने की कोशिश भी नहीं करते कि आसपास कूड़ेदान है या नहीं।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: April 12, 2023 20:57 IST
महिला ने एक रोल मॉडल- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ADARSHAHGD महिला ने एक रोल मॉडल

हर ​​दिन एक सामान्य दिनचर्या का दिन होता है लेकिन कुछ दिन खास हो जाते हैं क्योंकि हमें कुछ असामान्य रूप से सुखद दृश्य देखने को मिलते हैं या दिलचस्प लोगों से मिलते हैं। जैसे आज हम जिस वीडियो की बात कर रहे हैं। वह खुद आपको पहली बार में ही सोचने पर मजबूर कर देगा। हम में से कई लोग ऐसे होते हैं कि अगर हम सड़क पर केला या कुछ भी खा लेते हैं तो उसके छिलके सड़क पर ही फेंक देते हैं। हम एक बार के लिए यह देखने की कोशिश भी नहीं करते कि आसपास कूड़ेदान है या नहीं।

महिला ने लोगों का आंख खोल दिया

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो आपकी आंखें खोल देगा। एक महिला फल विक्रेता से आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। वह कर्नाटक के अंकोला बस स्टैंड पर पत्तों में लिपटे फल बेचती हैं। कुछ यात्री फल खाते हैं और बस की खिड़कियों से पत्ते फेंकते हैं। यहीं पर महिला का कदम होता है। वह उन पत्तों को इकट्ठा करती है और उन्हें कूड़ेदान में डाल देती है। ये वीडियो अपने आप में बताता है कि महिला सफाई को लेकर कितनी जागरूक है, लेकिन बस में बैठे लोग भी उतने ही लापरवाह हैं। 

सोशल मीडिया पर लोगों ने महिला को रोल मॉडल बताया
इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है। वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि यह महिला फल विक्रेता है और वह अंकोला बस स्टैंड, कर्नाटक में पत्तों में लिपटे फल बेचती है। कुछ लोग खाना खाने के बाद बस की खिड़की से पत्ते फेंक देते हैं। लेकिन यह महिला वहां जाती है तो पत्तों को उठाकर कूड़ेदान में डाल देती है। यह उसका काम नहीं है लेकिन वह कर रही है। वीडियो पर लोगों के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि काम अच्छा है पर अगर गंदगी रही तो फ्रूट बेचाना बंद करवा देंगे स्टैंड वाले। काम अच्छा है मजबूरी भी है। आशा है किसी की आत्मा आहत नहीं होगी। कई यूजर्स ने महिला की खूब तारीफ की है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement